'प्रभु श्री राम या हनुमान भाजपा का पेटेंट नहीं है', उमा भारती का आया बड़ा बयान
'प्रभु श्री राम या हनुमान भाजपा का पेटेंट नहीं है', उमा भारती का आया बड़ा बयान
Share:

भोपाल: भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के पास प्रभु श्री राम, हनुमान या हिंदू धर्म पर 'पेटेंट' नहीं है तथा कोई भी उनमें आस्था रख सकता है, मगर हमारी आस्था राजनीतिक लाभ से परे है। एक बयान में, मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि राम, तिरंगा, गंगा और गाय में विश्वास बीजेपी ने नहीं, बल्कि 'यह मेरे अंदर पहले से ही था।' उन्होंने कहा, 'बीजेपी के पास राम और हनुमान या हिंदू धर्म पर पेटेंट नहीं है। कोई भी उन पर भरोसा कर सकता है। अंतर यह है कि हमारी आस्था राजनीतिक लाभ से परे है।'

प्रदेश में शराब पर प्रतिबंध लगाने की अपनी मांग पर उन्होंने कहा कि उन्होंने एक रेखा खींच दी है कि वह वही करेंगी जो भारतीय जनता पार्टी निर्धारित करेगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मकसद पर भी उमा भारती ने सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, 'लेकिन भारत कहां टूट रहा है? हमने (भारतीय जनता पार्टी नीत राजग सरकार) अनुच्छेद 370 (जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के लिए) को हटा दिया है। देश को जो तोड़ रहा था वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर था। राहुल गांधी को इस यात्रा को POK तक ले जाना चाहिए।' उन्होंने यह भी दावा किया कि अगले वर्ष मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

MP के मंत्री ने लिखा PM मोदी को पत्र, प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर कही ये बात

'2000 रुपए की एक कप चाय..', कांग्रेस नेता चरणजीत चन्नी के बेटे की शादी में हुआ बड़ा घोटाला, जांच शुरू

'बिहार में लागू हो गुजरात मॉडल..', शराबबंदी पर जीतनराम मांझी ने क्यों कही ये बात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -