25 लाख रुपए में बिका भगवान गणेश का एक लड्डू, हैदराबाद में हुआ नीलामी का आयोजन
25 लाख रुपए में बिका भगवान गणेश का एक लड्डू, हैदराबाद में हुआ नीलामी का आयोजन
Share:

हैदराबाद: देश में इस वक़्त भगवान श्री गणेश के महोत्सव की धूम मची हुई है। मुंबई सहित कई शहरों में गणेश पांडल सजे हुए हैं। शुक्रवार (9 सितम्बर) को 10 दिन के बाद भगवान गणेश की प्रतिमाओं को विसर्जन शुरू हो चुका है। इस बीच हैदराबाद में श्री गणेश के लड्डू की नीलामी हुई है। इस लड्डू का वजन 21 किलोग्राम था। ये लड्डू 24.60 लाख रुपये में नीलाम किया गया है।

हैदराबाद में मशहूर बालापुर गणपति भगवान को भोग लगाए गए 21 किलोग्राम के लड्डू की नीलामी की गई है। यह लड्डू रिकॉर्ड 24.60 लाख रुपये में बिका है। इस साल लड्डू को बालापुर इलाके के तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) के नेता वांगेटी लक्ष्मा रेड्डी ने यह सबसे ऊंची बोली लगाकर हासिल किया है। वर्ष 2021 में लड्डू के लिए 18.90 लाख रुपये की बोली लगाई गई थी। 2019 में लड्डू के लिए 17.60 लाख रुपये की बोली लगाई गई थी।

बता दें कि इससे पहले, 2018 में इसे 16.60 लाख रुपये में नीलाम किया गया था। साल 2020 में कोरोना महामारी के कारण नीलामी रद्द कर दी गई थी और बालापुर गणेश लड्डू को सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) को सौंप दिया गया था। लड्डू की नीलामी का इतिहास बहुत पुराना है और यह साल 1994 से चला आ रहा है। पहले लड्डू को एक भक्त ने 450 रुपये में खरीदा था और तब से यह परंपरा चली आ रही है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बोली लगाने वाले लोग लड्डू को हासिल करने के लिए नीलामी में हिस्सा लेते हैं। इसको लेकर कई लोगों का मानना है कि यह अच्छा भाग्य और समृद्धि लाता है।

गोवा: जिस क्लब में हुई थी सोनाली फोगाट की मौत, उसे ढहाने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

हिजाब मामले की 'सुप्रीम' सुनवाई में 'सिख धर्म' पर बहस क्यों ?

दिल्ली में 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही, 3 मजदूरों की मौत, कई मलबे में दबे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -