गोवा: जिस क्लब में हुई थी सोनाली फोगाट की मौत, उसे ढहाने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
गोवा: जिस क्लब में हुई थी सोनाली फोगाट की मौत, उसे ढहाने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
Share:

पणजी: गोवा के अंजुना बीच पर स्थित Curlies Club को सर्वोच्च न्यायालय से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अदालत ने Curlies रेस्टोरेंट और नाइट क्लब को के ध्वस्तीकरण पर रोक लगा दी है। बता दें कि ये वही Curlies Club है, जिसमें मौत से पहले पार्टी के दौरान भाजपा नेता सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पहले गोवा प्रशासन शुक्रवार को तीन बुलडोजर लेकर इसे गिराने पहुंचा था।

क्लब को ढहाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी थी, इसके बाद क्लब के मालिक की तरफ से शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया गया। मुख्य न्यायाधीश (CJI) यूयू ललित के नेतृत्व वाली तीन जजों की बेंच ने CURLIES club को राहत देते हुए प्लॉट 42/10 पर बुलडोजर चलाने से रोक लगा दी। हालांकि, अदालत ने पूरी तरह से कार्रवाई पर रोक नहीं लगाई है। कोर्ट ने स्पष्ट किया है कि अवैध निर्माण को ढहाया जा सकता है। बता दें कि, 22- 23 अगस्त को गोवा में सोनाली फोगाट की मौत हो गई थी। इसके बाद गोवा प्रशासन ने NGT के आदेश पर क्लब को ध्वस्त करने का फैसला किया था। मगर, क्लब की तरफ से कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई के लिए मांग की गई थी। 

क्लब की तरफ से शीर्ष अदालत में पेश वकील हुजैफा अहमदी ने NGT के आदेश को चुनौती दी थी। उन्होंने कहा था कि  दूसरे पक्ष की तरफ से कोई पेश भी नहीं हुआ था और NGT ने रेस्टोरेंट ढहाने का आदेश दे दिया। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने क्लब के ध्वस्तीकरण पर रोक लगा दी। 

हिजाब मामले की 'सुप्रीम' सुनवाई में 'सिख धर्म' पर बहस क्यों ?

दिल्ली में 4 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही, 3 मजदूरों की मौत, कई मलबे में दबे

'आज किंग्सवे हमेशा के लिए मिट गया...', नेताजी की प्रतिमा का अनावरण कर बोले पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -