पाकिस्तान गया भारतीय छात्र शाबिर निकला आतंकी, पिता शब्बीर भी हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य
पाकिस्तान गया भारतीय छात्र शाबिर निकला आतंकी, पिता शब्बीर भी हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस की राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने एक पाकिस्तानी संस्थान में एडमिशन लेने वाले भारतीय छात्र और उसके पिता सहित 3 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया है कि आतंकवाद रोधी कानून के तहत डोडा जिले के कश्तीगढ़ के रहने वाले स्टूडेंट आसिफ शाबीर नाइक, उसके पिता शब्बीर हुसैन नाइक और सफदर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से तालुक रखते हैं।

शब्बीर के फोन की फॉरेंसिक जांच से खुलासा हुआ है कि उसने बारामूला-श्रीनगर रोड पर सैन्य प्रतिष्ठानों की वीडियोग्राफी की थी। वहीं, एयरपोर्ट तक पहुंचने के रास्ते और उससे लगे सुरक्षा स्थलों की तस्वीरें भी खींची थीं। जांच से पता चलता है कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने नाइक को बचाने के लिए उसे छात्र के तौर पर दर्शाया। पाकिस्तान में रहने के दौरान शब्बीर ने अपने पिता से भी मुलाकात की, जो खुद हिजबुल की मीडिया इकाई का चीफ है। शब्बीर ने पाकिस्तान में आतंकी हमलों के लिए प्रशिक्षण भी लिया।

आसिफ शब्बीर को इस्लामाबाद में इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी में मासकॉम का स्टूडेंट दिखाया गया, मगर वह आतंकी संगठन की मीडिया यूनिट में काम कर रहा था। इनमें से शब्बीर और सफदर अभी पाकिस्तान में हैं। शब्बीर को श्रीनगर एयरपोर्ट पर खुफिया सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन 2022 के पहले 4 महीनों के दौरान बढ़ा

पंजाब की AAP सरकार ने किया 26454 सरकारी नौकरियों का ऐलान, आप इस तरह कर सकेंगे अप्लाई

कानपुर के अवैध मदरसे पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, प्रिंसिपल बोले- जानबूझकर की गई कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -