पंजाब की AAP सरकार ने किया 26454 सरकारी नौकरियों का ऐलान, आप इस तरह कर सकेंगे अप्लाई
पंजाब की AAP सरकार ने किया 26454 सरकारी नौकरियों का ऐलान, आप इस तरह कर सकेंगे अप्लाई
Share:

अमृतसर: पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने  26,454 नौकरियों की घोषणा की है. पोर्टल के माध्यम से से नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकेगा. राज्य की भगवंत मान सरकार ने दावा करते हुए कहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के 50 दिनों में एक और वादा पूरा किया है. युवाओं के लिए 26,454 सरकारी नौकरियां निकाली गई हैं. 

ये रिक्रूटमेंट प्रोसेस सरकार के 25 विभागों के विभिन्न पदों के लिए की जाएगी. इसमें कृषि, एक्साइज एंड टैक्सेशन, एनिबल हस्बेंडरी जैसे विभाग शामिल हैं. इनके लिए बकायदा वेबसाइट का एड्रेस भी जारी किया गया है, जिसके माध्यम से नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकेगा. उल्लेखनीय है कि हाल ही में पंजाब कैबिनेट ने राज्य सरकार के विभागों में 26,000 से अधिक पदों पर भर्ती को हरी झंडी दी थी. सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया था. मंत्रिमंडल ने विभागों को पारदर्शी, निष्पक्ष और समयबद्ध भर्ती सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है. साथ ही यह भी फैसला लिया गया है कि ग्रुप सी पदों के लिए इंटरव्यू नहीं लिए जाएंगे.

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) के एक प्रवक्ता ने कहा था कि कैबिनेट ने ग्रुप ए, बी और सी के 26,454 पदों पर भर्ती को स्वीकृति दी गई है. यह फैसला सीएम भगवंत मान के राज्य में AAP सरकार  बनने के बाद 25,000 रिक्त पदों को भरने के वादे के अनुरूप है. प्रवक्ता ने बताया कि इस प्रक्रिया में शामिल प्रमुख विभाग गृह मामले, स्कूली शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और तकनीकी शिक्षा शामिल होंगे. 

जिसे अंग्रेज़ भी नहीं रोक सके, उस 500 साल पुरानी 'धार्मिक परंपरा' को तमिलनाडु की स्टालिन सरकार ने रोका

देश के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जेल सिंह की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें

इस राज्य में अगले 4 दिनों तक होगी जोरदार बारिश, लोगों को गर्मी और लू से मिलेगी राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -