पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Jun 07 2020 02:06 PM
पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मामले की जांच में जुटी पुलिस

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के दौराला थाने में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने शनिवार की देर रात पुलिस चोकी में सरकारी राइफल से गोली मार कर ख़ुदकुशी कर ली। SP सिटी समेत फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच छानबीन शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मूल रूप से बुलंदशहर के बीबी नगर निवासी 50 वर्षीय हीरालाल यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर पदस्थ थे।

साथी पुलिसकर्मियों के मुताबिक, हीरालाल पिछले दो सालों से दौराला थाने की सकौती चौकी पर पदस्थ थे और चौकी परिसर में स्थित आवास पर अकेले रहते थे। इंस्पेक्टर दौराला के मुताबिक, शनिवार रात लगभग एक बजे हीरालाल होमगार्ड वेद प्रकाश के साथ क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने गए थे। इसके बाद चाय पीने के लिए वापस चौकी पर गए थे। हीरालाल ने होमगार्ड को चोकी के अंदर चाय बनाने के लिए भेज दिया और स्वयं बाहर परिसर में रुक गए। कुछ मिनटों बाद होमगार्ड वेदप्रकाश ने गोली की आवाज सुनी।

इसके बाद वेदप्रकाश बाहर आया तो हीरालाल का खून से सना हुआ शव चौकी परिसर में पड़ा था। होमगार्ड के घटना की जानकारी दिए जाने के बाद उच्च अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह और फॉरेंसिक की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। हीरालाल ने अपनी सरकारी इंसास राइफल सिर से सटाकर गोली मारी थी। एसपी सिटी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। मामले की छानबीन जारी है। मृतक  हेड कांस्टेबल का परिवार भी सूचना मिलने के बाद मेरठ पहुँच गया है। 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा बयान, कहा- सरकार से सलाह लेना बंद करे NGT

दूरसंचार जगत में आने वाली है क्रांति, हर जगह मिलेंगे वाई-फाई बूथ

प्रवासी मजदूरों को काम पर वापस बुलाने के लिए लुभाने ऑफर दे रही कंपनी