द्रोणाचार्य ख़िताब से सम्मानित किये जाने से पूर्व एथलेटिक कोच की गई जान
द्रोणाचार्य ख़िताब से सम्मानित किये जाने से पूर्व एथलेटिक कोच की गई जान
Share:

प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद भारत का उच्चतम खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न ख़िताब के साथ-साथ अर्जुन ख़िताब द्रोणाचार्य पुरस्कार एवं आजीवन ध्यानचंद पुरस्कार आज देंगे. वही देश के उच्चतम खेल सम्मानों में से एक द्रोणाचार्य ख़िताब के लिए इस साल एथलेटिक कोच पुरुषोत्तम राय का भी नाम चयनित किया गया है. ख़िताब प्राप्त होने से कुछ घंटे पूर्व उनकी मृत्यु हो गई. पुरुषोत्तम 79 वर्ष के थे.

साथ ही पुरस्कार सेरेमनी से एक दिन पूर्व शाम को उन्होंने अंतिम सांस ली. कोरोना के चलते राष्ट्रपति प्रथम बार खेल अवार्डो के इतिहास में राष्ट्रपति भवन से वचुर्अल कार्यक्रम के माध्यम से ख़िताब देंगे. वही पुरुषोत्तम राय की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. कर्नाटक एथलेटिक्स असोसिएशन के बयान के अनुसार, 'श्री राय 1980 से 1990 के मध्य में समर्पित कोच थे. उन्होंने कई राष्ट्रिय एवं अंतर्राष्ट्रीय एथलीट्स को ट्रेन किया था. 

एथलेटिक्स में कर्नाटक की तरफ से यह सम्मान प्राप्त करने वाले वो तीसरे व्यक्ति हैं. उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं.' बृहस्पतिवार को पुरुषोत्तम स्पोर्ट्स डे के अवसर पर होने वाले सम्मान कार्यक्रम की रिहर्सल का भी हिस्सा बने थे. उन्हें प्रेसिडेंट से द्रोणाचार्य अवॉर्ड मिलना था. उन्होंने 20 साल भारतीय एथलेटिक्स में कोचिंग के माध्यम से बड़ा सहयोग दिया है. अवॉर्ड सेरेमनी के चलते उन्हें वर्चुअल श्रद्दांजलि दी जा सकती है. इसी के साथ देश ने अपना एक और कलाकार खो दिया है, तथा वे हमेशा हमारी यादों में जीवित रहेंगे.

कोरोना: प्लाज़्मा डोनर्स को सम्मानित करेगी गोवा सरकार, स्वास्थय मंत्री ने किया ऐलान

प्रणब मुखर्जी के गुर्दे की समस्या में कुछ सुधार, लेकिन अब भी गहन कोमा में पूर्व राष्ट्रपति

सुशांत सिंह के साइकेट्रिस्ट ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा, रिया चक्रवर्ती को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -