लंदन में 90 वर्षीय महिला को लगी पूर्ण विकसित 'कोरोना वैक्सीन'
लंदन में 90 वर्षीय महिला को लगी पूर्ण विकसित 'कोरोना वैक्सीन'
Share:

लंदन: कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया जूझ रही है. वहीं, ब्रिटेन की 90 वर्षीय मारग्रेट कीनन विश्व की पहली महिला बनीं है जिन्हें कोरोना का पहला पूरी तरह से विकसित टीका लगाया गया है. मंगलवार को लंदन में एक हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उन्हें फाइजर/बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना की पहली वैक्सीन लगाई है. मारग्रेट कीनन को मध्य इंग्लैड के कॉवेंट्री अस्पताल में डॉक्टरों ने कोरोना की वैक्सीन लगाई है.

दरअसल, मंगलवार से ब्रिटेन में कोरोना का टीकाकरण आरंभ हो चुका है. इस कोरोना वैक्सीन को अमेरिकी कंपनी फाइजर बायोएनटेक द्वारा बनाया गया है. इस वैक्सीन की शुरुआत के साथ ब्रिटेन विश्व का पहला देश बन गया है, जिसने तक़रीबन 15 लाख लोगों की जान लेने वाले कोरोना महामारी के खिलाफ अंतिम जंग का आगाज़ कर दिया है. कोरोना वैक्सीन लेने के बाद मारग्रेट कीनन ने कहा कि वह खुद को सौभाग्यशाली महसूस करती हैं कि उन्हें कोरोना की पहली वैक्सीन दो गई है.

आपको बता दें दिसंबर के अंत तक ब्रिटेन में 4 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन दे दी जाएगी. इसके लिए ब्रिटेन फाइजर बायोएनटेक से वैक्सीन के 8 लाख खुराक खरीद रही है. कोरोना का फाइजर वैक्सीन प्रति व्यक्ति को दो खुराक 21 दिनों के अंतराल में दिया जाता है. मारग्रेट कीनन ने पहले ज्वैलरी दुकान में कार्य कर चुकी हैं. उन्होंने NHS स्टाफ को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्होंने मेरी काफी सेवा की है मैं उनकी आभारी हूं.

सोना फिर चमका, चांदी में आई गिरावट, जानिए आज के भाव

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -