सोना फिर चमका, चांदी में आई गिरावट, जानिए आज के भाव
सोना फिर चमका, चांदी में आई गिरावट, जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी इकॉनमी को राहत पैकेज मिलने की संभावनाओं के बढ़ने के साथ ही घरेलू बाजार में सोना और चांदी के भाव का रुख मिला-जुला रहा. सोने की मांग में इजाफा दिखा. वैक्सीन की सफलता के कारण हालांकि दाम में उछाल नहीं दिखी. अमेरिकी सीनेट में राहत पैकेज के सवाल पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच वार्ता जारी है, वहीं जापान की सरकार ने 385 अरब डॉलर का स्टि्यूमुलस पैकेज देने की घोषणा की है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) में सोना 0.29 फीसदी यानी 144 रुपये बढ़ कर 50,090 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया, वहीं चांदी की कीमतें 0.14 फीसदी यानी 92 रुपये की गिरावट के साथ 65,704 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है. सोमवार को अहमदाबाद बाजार में सोना हाज़िर के दाम 49059 रुपये प्रति दस ग्राम रहे वहीं सोना वायदा 50112 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका.

दिल्ली बाजार में सोमवार को सोना 104 रुपये बढ़ कर 48,703 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका. वहीं सिल्वर 736 रुपये की कमज़ोरी के साथ 62,621 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई. वैश्विक बाजार में सोने के दाम पिछले दो हफ्ते से ऊंचे स्तर पर रहे हैं. कोरोना के नए मामलों के सामने आने और अमेरिका में इकनॉमी को राहत पैकेज की संभावनाओं ने सोने के दाम चढ़ा रखे हैं.

पश्चिम बंगाल सरकार ने की इन कक्षाओं की परीक्षा रद्द

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -