आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !
आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !
Share:

नई दिल्लीः भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों का आम जन-जीवन पर गहरा असर नज़र आ रहा है. एक बार फिर लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के भाव लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं और लोगों की जेब को काफी हल्का कर रहे हैं. फिलहाल देश में तेल कंपनियों ने 20 नवंबर से अभी तक 15 बार पेट्रोल और डीजल की कीमत में इजाफा किया है. जिससे देश में पेट्रोल और डीजल के दाम अपने बीते 2 साल के सबसे ऊंचे स्तर के आसपास पहुंच गए हैं.

देश में सरकारी तेल कंपनियों ने पिछले 18 दिनों में 15 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है. वहीं दिसंबर में भी पिछले 7 दिनों में अभी तक लगातार 6 बार पेट्रोल के दामों में वृद्धि हो चुकी है. सोमवार को लगातार छठवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने के साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 83.71 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 73.87 रुपए तक बढ़ चुके हैं.

विगत 7 दिसंबर को पेट्रोल कंपनियों ने पेट्रोल के दाम 33 पैसे और डीजल के 31 पैसे तक बढ़ा दिए हैं. 20 नवंबर के बाद 15 वीं बार भाव बढ़ने की वजह से पेट्रोल के दाम 2.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 3.41 रुपये तक बढ़ गई है. वहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल की कीमत अपने बीते दो साल के सबसे अधिक महंगे दाम 84 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच चुके हैं.

सेंसेक्स, निफ्टी में शानदार उछाल के साथ खुला बाजार

आभूषण निर्यात USD20 बिलियन के साथ बढ़ा आगे

आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक के लिए निगेटिव किया क्रेडिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -