यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा
यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा
Share:

व्यापार और विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (UNCTAD) ने संयुक्त राष्ट्र निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के विजेता के रूप में 'इन्वेस्ट इंडिया' की घोषणा की है। यह पुरस्कार समारोह सोमवार को जिनेवा में UNCTAD मुख्यालय में हुआ। यह पुरस्कार दुनिया की निवेश प्रोत्साहन एजेंसियों की असाधारण उपलब्धियों को पहचानता है और उन्हें मनाता है।

यह मूल्यांकन मुख्य रूप से UNCTAD द्वारा दुनिया भर में 180 राष्ट्रीय निवेश प्रोत्साहन एजेंसियों द्वारा किए गए कार्य के मूल्यांकन पर आधारित था। वाणिज्य मंत्रालय ने कहा, "यूएनसीटीएडी ने 'इन्वेस्ट इंडिया' अर्थात बिजनेस इम्युनिटी प्लेटफॉर्म, एक्सक्लूसिव इन्वेस्टमेंट फोरम वेबिनार श्रृंखला, इसके सोशल मीडिया एंगेजमेंट और फोकस COVID-19 रिस्पॉन्स टीमों के बाद अच्छी प्रथाओं को उजागर किया।"

नेशनल इंवेस्टमेंट प्रमोशन एंड फैसिलिटेशन एजेंसी इन्वेस्ट इंडिया ने भी UNCTAD के उच्च-स्तरीय विचार-मंथन सत्रों में निवेश प्रोत्साहन, सुगमता और प्रतिधारण के लिए लंबी अवधि की तकनीकों और प्रथाओं को साझा किया है। “यह पुरस्कार पीएम नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण का प्रमाण है कि भारत को एक आसान निवेश गंतव्य के रूप में रहना चाहिए, जिसमें जीवन जीने में आसानी और व्यवसाय करने में आसानी हो। इन्वेस्ट इंडिया के एमडी और सीईओ दीपक बागला ने कहा, "सरकार के भीतर उत्कृष्टता लाने पर उनके ध्यान की गवाही है।"

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

सेंसेक्स, निफ्टी में शानदार उछाल के साथ खुला बाजार

आभूषण निर्यात USD20 बिलियन के साथ बढ़ा आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -