बंदूकों में रूचि रखने वाले युवक ने अमेरिका के गोपनीय दस्तावेज़ लीक किये
बंदूकों में रूचि रखने वाले युवक ने अमेरिका के गोपनीय दस्तावेज़ लीक किये
Share:

वाशिंगटन पोस्ट ने बुधवार को एक ऑनलाइन चैट समूह के अन्य सदस्यों से खबर दी कि जिस व्यक्ति ने अमेरिका के गोपनीय दस्तावेज लीक किए वह करीब 20 साल का था तभी से उसे  बंदूक प्रेमी कहा जाता है जो की एक सेना में काम करता था।पोस्ट के अनुसार, लगभग बीस पुरुष और युवा जो "बंदूकों, सैन्य उपकरणों डिस्कॉर्ड समूह में थे, जिन्हें वर्गीकृत जानकारी मिली थी।डिस्कॉर्ड चैट समूह के दो व्यक्तियों के साथ साक्षात्कार ने द पोस्ट की कहानी के आधार पर कार्य किया।

इससे पहले बुधवार को एक बयान में, डिस्कॉर्ड ने कहा कि यह कानून प्रवर्तन के साथ काम कर रहा था।
 संवाददाता से टिप्पणी के अनुरोध का रक्षा विभाग या न्याय विभाग द्वारा तुरंत जवाब नहीं दिया गया था।पेंटागन, जो वर्षों में वर्गीकृत अमेरिकी जानकारी के सबसे हानिकारक रिलीज से नुकसान का मूल्यांकन कर रहा है, इस मामले को न्याय विभाग को भेज दिया गया है, जिसने पिछले हफ्ते एक औपचारिक आपराधिक जांच शुरू की।वह व्यक्ति उपनाम ओजी के अनुसार किया गया। 

वह स्वस्थ है। वह मजबूत है। उसके पास बंदूक है। उसके पास प्रशिक्षण है। पोस्ट के अनुसार, एक चैट ग्रुप प्रतिभागी, जो 18 वर्ष से कम उम्र का था, उसने दावा किया कि "वह सब कुछ है जो आप किसी प्रकार की पागल से उम्मीद कर सकते हैं।" उन्होंने अपनी मां की मंजूरी के साथ नाम न छापने की शर्त पर यह बात कही।गोपनीय दस्तावेजों की तस्वीरें ट्विटर, एन्क्रिप्टेड मेस्सेंजिंग सेवा टेलीग्राम, ऑनलाइन संदेश बोर्ड 4चैन और डिस्कॉर्ड पर पोस्ट की गई थीं, जो वर्षों में अमेरिकी रहस्यों का सबसे बड़ा लीक बताया जा रहा  है।राष्ट्रीय सुरक्षा, सहयोगियों और यूक्रेन सहित अन्य देशों के साथ संबंधों को नुकसान का निर्धारण करने के लिए, न्याय विभाग और अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां रिहाई की जांच कर रही हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया की और बढ़ता ट्रॉपिकल साइक्लोन, चेतावनी हुई जारी

बैंकिंग जोखिम बढ़ाता है और वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए नज़रिये को धुँधला करता है"

ताइवान के उत्तरी हवाई क्षेत्र को बंद करेगा चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -