क्यों हो रहा हैं ट्विटर पर ये ट्रेंडिंग...#WomenBoycottTwitter
क्यों हो रहा हैं ट्विटर पर ये ट्रेंडिंग...#WomenBoycottTwitter
Share:

सोशल मीडिया में सबसे एक्टिव यूज़र्स सिर्फ ट्विटर पर ही मिलेंगे और कोई भी बड़ी खबर या घटना यहाँ पर तुरंत ट्रेंड करने लग जाती हैं. यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ कई बड़ी-बड़ी हस्तियाँ अपने विचार शेयर करते हैं. उन बड़ी हस्तियों में कई बड़े स्टार्स, राजनेता और स्पॉर्ट्सपर्सन्स जुड़े हुए हैं. इन सबके चलते, शुक्रवार को अचानक ट्विटर पर #WomenBoycottTwitter ट्रेंड होने लगा और धीरे-धीरे कई महिलाओं ने इससे जुड़कर इसे वायरल कर दिया. इस ट्रेंड की शुरुआत मशहूर एक्ट्रेस रोज मैकगोवन ने की और महिलाओ के साथ-साथ अब पुरुष भी इसका समर्थन देने लगे हैं.

#WomenBoycottTwitter कि शुरुआत अमरीका से हुई जो अब भारत के साथ साथ कई देशो को जोड़ रहा हैं, जिसका सन्देश एक दिन महिलाओं के हित में अपना ट्विटर अकाउंट बंद करने का हैं. रोज मैकगोवन ने निर्माता-निर्देशक हार्वी वाइंसटाइन पर रेप का आरोप लगाया और ट्विटर पर अपनी सारी दुर्घटना का उल्लेख किया. 1997 की इस घटना को ट्रेंड में होते देख ट्विटर ने रोज़ को तुरंत खबर हटाने का सन्देश दिया क्योंकि ये उसके नियम के ख़िलाफ़ था.

हाल ही में पता लगा कि कई अन्य महिलाओं ने भी हार्वे पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. हार्वे कई एक्ट्रेस को मीटिंग या पार्टी के नाम पर होटल में बुलाकर उसे मसाज करने के लिए दबाव देता था. हालांकि, हार्वे की ओर से इन आरोपों को खारिज किया गया है. इस कैंपेन में अब बड़ी हस्तियां भी शामिल होती जा रही हैं. #WomenBoycottTwitter हैशटैग के साथ यह कैंपेन ट्विटर पर वायरल हो रहा है.

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

प्राइवेट पार्ट दिखाती नज़र आ रही हैं ये सिंगर, देखिये क्या बता रही हैं इससे

ट्विटर पर लड़की ने अर्जुन को कहा 'रेपिस्ट' तो दिया करारा जवाब

Twitter पर कर सकेंगे अब 280 करैक्टर वाले ट्वीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -