WHL - सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ उतरेगा भारत
WHL - सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ उतरेगा भारत
Share:

भुवनेश्वर- हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में शुक्रवार को भारत और अर्जेंटीना का मुकाबला होगा. दोनों ही टीम ने अभी तक यह ख़िताब नहीं जीता है. विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर स्थित अर्जेंटीना टीम और विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर स्थित भारतीय टीम के बीच शानदार मुकाबला रहेगा. 2014-15 में भारत को इस टूर्नामेंट में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ था. तीसरे स्थान के लिए रायपुर में खेले गए मैच में भारत ने नीदरलैंड्स के साथ 5-5 से ड्रॉ खेला था, जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट में भारत ने 3-2 से जीत दर्ज की थी.

सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और अर्जेंटीना दोनों ही टीम फ़ाइनल में पहुंचने के लिए पूरी कोशिश करेगी. हॉकी वर्ल्ड लीग के पूल-ए में शामिल अर्जेंटीना को लीग के पहले ही मैच में बेल्जियम से 3-2 से हार मिली थी. इस हार के बाद टीम ने अच्छी वापसी करते हुए नीदरलैंड्स के साथ मैच 3-3 से ड्रॉ खेला था. तीसरे मैच में अर्जेंटीना को स्पेन ने 2-1 से हराया था.

क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को 3-2 से हराया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला. दूसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 3-2 से हराया. तीसरे मैच में भारत को जर्मनी ने 2-0 से हराया और क्वार्टर फाइनल में भारत ने बेल्जियम को पेनाल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया.

HWL फाइनल- इंग्लैंड ने 3-2 से भारत को हराया

भारत ने पेनल्टी कॉर्नर में भी अच्छा प्रदर्शन किया- मारिन

हॉकी वर्ल्ड कप- भारत ने बेल्जियम को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -