हॉकी वर्ल्ड कप- भारत ने बेल्जियम को दी मात
हॉकी वर्ल्ड कप- भारत ने बेल्जियम को दी मात
Share:

हॉकी वर्ल्ड कप 2017 के क्वॉर्टर फाइनल में बुधवार को भारत ने बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ खेला था तथा जर्मनी और इंग्लैंड से उसे हार का सामना करना पड़ा था. अभी तक भारतीय टीम ग्रुप-बी में सबसे निचे स्तर पर थी. ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट बेल्जियम को क्वॉर्टर फाइनल में हराकर भारत ने सभी को चौका दिया है.

भारत और बेल्जियम की टीम मैच के फुलटाइम तक 3-3 तक बराबर थीं, जिसके बाद मैच शूटआउट में गया. यहाँ दोनों टीमें 2-2 से बराबर रही थी. इसके बाद मैच सडन डेथ में गया था, जहाँ भारतीय टीम के कप्तान हरमप्रीत सिंह ने गोल किया और आकाश चितके ने बेल्जियम का गोल रोककर भारत को जीत दिला दी. बेल्जियम के खिलाफ पहले हाफ में कप्तान मनप्रीत सिंह ने मिडफील्ड से मूव तैयार किए. गुरजंत सिंह ने भी दो मौके बनाए लेकिन एसवी सुनील दोनों ही बार गोल नहीं कर पाए.

ललित उपाध्याय और रुपिंदर पाल सिंह ने शूटआउट में भारत के लिए गोल किए. आर्थर और जॉन डोमैन ने बेल्जियम के लिए गोल किए. हाफटाइम तक दोनों टीमों का स्कोर शून्य था, ब्रेक के बाद एस वी सुनील ने पहले ही मिनिट में शानदार मौका बनाया और गेंद को गुरजंत सिंह को पास किया, उन्होंने गोल कर दिया. हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत को बढ़त दिला दी.

भारत ने पेनल्टी कॉर्नर में भी अच्छा प्रदर्शन किया- मारिन

गर्लफ्रेंड के घर मिली नेशनल हॉकी प्लेयर की लाश

हॉकी विश्व कप- अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच मुकाबला ड्रॉ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -