यूपीएससी में राजस्थान के होनहारों ने बाज़ी मारी
यूपीएससी में राजस्थान के होनहारों ने बाज़ी मारी
Share:

राजस्थान : आमतौर पर कठिन समझी जाने वाली प्रतिष्ठित यूपीएससी परीक्षा के जो नतीजे सामने आए हैं, उनमें राजस्थान के होनहारों ने सफलता अर्जित कर राजस्थान का नाम पूरे देश में चमका दिया है. बता दें कि राजस्थान के 50 परीक्षार्थियों ने इसमें सफलता हासिल की है.

आपको जानकारी दे दें कि भीलवाड़ा जिले के अभिषेक सुराणा ने टॉप टेन में दसवीं रैंक हासिल की है.वहीं सवाईमाधोपुर के सिद्धार्थ जैन ने 11वीं रैंक प्राप्त की है. इसके अलावा अजमेर के शिशिर गेमावत ने 35वीं,कोटा के अनंत जैन 85वीं रैंक पाने में सफल रहे. राज्य के इन होनहारों की सफलता पर ख़ुशी जाहिर कर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी शुभकामनाएं दी और कहा कि इन होनहारों ने प्रदेश का नाम रोशन किया है.

उल्लेखनीय है कि यूपीएससी राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है. इस परीक्षा में सफल होने वाले प्रशासनिक अधिकारी बनते हैं.इस सिविल सेवा परीक्षा में 180 पद आईएएस, 42 पद आईएफएस और 150 पद आईपीएस के हैं. इस परीक्षा के कल जारी हुए नतीजों में 990 सफल अभ्यर्थियों में पहला स्थान हैदराबाद के दुरिशेट्टी अनुदीप ने पाया . दूसरा स्थान पर अन्नू कुमारी और तीसरे स्थान पर सचिन गुप्ता रहे हैं.

यह भी देखें

जेल से आसाराम का लाइव प्रवचन, ऑडियो वायरल

UPSC Final Result 2017: हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -