ये तरीके बनाएंगे घनी और खूबसूरत आइब्रो
ये तरीके बनाएंगे घनी और खूबसूरत आइब्रो
Share:

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए खुबसूरत आइब्रो होना जरुरी है, क्योकि घनी और सुंदर आकार की आइब्रो, चेहरे को आकर्षक बनाती हैं साथ ही चेहरे को सुन्दर बनाती है. लेकिन कई लोगों की आइब्रो ठीक नहीं होती जिसके चलते वे आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करते है लेकिन यह नेचुरल और सुन्दर नहीं लगती है, इसलिए आइब्रो को प्राकृतिक रूप से घना और काला बनाना है तो आप इन बातों पर जरूर ध्यान दे.

अगर आप आइब्रो घनी करना चाहते है तो अपनी आइब्रो पर एलोवेरा जेल लगाए इससे आइब्रो घनी होंगी साथ ही आंखों के आस पास की त्वचा भी मुलायम हो जाएगी. प्याज को पीसकर लगाने से भी आइब्रो मोटी होती है इसके लिए आप प्याज का रस आइब्रो पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं फिर चेहरे को ठन्डे पानी से धोले.

मेथी के पेस्ट से भी आइब्रो घनी होती है इसके लिए आप मेथी के दानों को करीब 5 घंटों के लिए पानी में भिगो दें फिर इसे पीसकर कुछ बूंदे बादाम के तेल की मिला लें और रात में सोने से पहले इसे आइब्रो पर लगाएं, फिर सुबह उठकर गुनगुने पानी से धोलें. आप चाहे तो दूध का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप दूध में रूई भिगोकर आइब्रो पर लगाएं यह आइब्रो ग्रोथ के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

ये भी पढ़े

इस तरह करे बेस्ट शैम्पू का चुनाव और बालों को रखे स्वस्थ

इन घरेलू नुस्खों से पाएं स्ट्रेट हेयर

इस दिवाली बनाये स्वादिष्ट कलाकंद

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -