इस तरह करे बेस्ट शैम्पू का चुनाव और बालों को रखे स्वस्थ
इस तरह करे बेस्ट शैम्पू का चुनाव और बालों को रखे स्वस्थ
Share:

हर महिला चाहती है कि उनके बाल खूबसूरत और स्वस्थ रहे इसके लिए वे कई तरहे के महंगे-महंगे हेयर शैम्पू का इस्तेमाल करती है. लेकिन बालों में शैम्पू इस्तेमाल करने से पहले आप ये जानती है कि आपके बाल किस प्रकार के है. अगर नहीं तो हम आपको बताएंगे कि आप बालों के हिसाब से किस तरह का शैम्पू इस्तेमाल कर सकते है.

अगर आपके बाल कर्ली है तो आप ऐसे शैम्पू का इस्तेमाल करे जो केमिकली ट्रीटेड हो और रूखे बालों के लिए ख़ास तौर पर बना हो. जिनके बाल रूखे है वे ऐसे शैंपू से बाल धोएं जिसमें मॉस्चराइजर हो ताकि बालों में नमी लंबे समय तक बनी रहे, साथ ही आप बाल ज्यादा ड्राई है तो आपके लिए नारियल तेल बेस्ट रहेगा.

अगर आपके बाल ऑयली है तो ऐसे शैंपू का इस्तेमाल करें जो खासतौर पर ऑयली हेयर के लिए बना हो साथ ही मॉस्चराइजर और कंडीशनर वाले शैंपू से परहेज करें, अगर आपके बालों में ज्यादा डैंड्रफ है तो आप डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए बालों को ऐसे शैम्पू से धोये जिसमे केटोकोनाज़ोल, जिंक पिरिथिओन और सेलेनियम केमिकल शामिल हों. इन सब तरीके से आप बालों को खूबसूरत और स्वस्थ रख सकते है.

ये भी पढ़े

इस तरह बनाये गोंद के स्वादिष्ट लड्डू

जानिये, दुनिया के सबसे छोटे देश के बारे में

हर्बल फेशियल से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -