आँखों  को स्वस्थ रखते है ये जूस
आँखों को स्वस्थ रखते है ये जूस
Share:

आजकल आपको छोटे बच्चो की आँखों में भी चश्मा लगा हुआ दिख जायेगा, इसका कारण गलत खान पान और पौष्टिकता की कमी होते है, लगातार मोबाइल और कंप्यूटर के इस्तेमाल और खाने पीने में पौष्टिकता की कमी के कारण आजकल समय से पहले हो लोगो की आँखों की रौशनी कम होने लगती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे है जिनके नियमित सेवन से आपकी आँखों की रौशनी तेज हो जाएगी और अगर आपकी आँखों में चश्मा लगा है तो वो भी उत्तर जायेगा.

1- अगर आपको कम दिखाई देता है तो नियमित रूप से अपने खाने में गाजर के जूस को शामिल करे, आप चाहे तो एक गिलास गाजर के जूस में 1 टमाटर को मिलाकर जूस बना कर पी सकते है . अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक गिलास गाजर और टमाटर का जूस पीते है तो इससे आपकी आँखों की रौशनी तेज हो जाती है. 

2- आँखों के लिए हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, खासकर के  सब्जियों का सूप आँखों के लिए बहुत लाभकारी होता है. अगर आप नियमित रूप से एक गिलास पालक का जूस पीते है तो इससे आपके शरीर को भरपूर मात्रा में विटामिन ए मिलता है. इसके सेवन से आंखों की कमजोरी दूर हो जाती है. अगर आप चाहते है की आपकी आंखों पर लगा चश्मा उतर जाये तो आज से ही पालक और गाजर का जूस जरूर पीना शुरू करें. 

 

जानिए क्या है किडनी के खराब होने के लक्षण

सेहत के लिए फायदेमंद होता है एक कटोरी दही का सेवन

खाली पेट पानी पीने से होता है कई बीमारियों से बचाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -