जानवर वाले बयान पर ट्रम्प की सीनाजोरी
जानवर वाले बयान पर ट्रम्प की सीनाजोरी
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने एक बयान के चलते आलोचना झेल रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने अपने उस बयान का बचाव किया है जिसमें उन्होंने कुछ अवैध प्रवासियों के लिए जानवर शब्द का कथित इस्तेमाल किया था. उन्होंने जोर देकर कहा कि वह कई देशों में सक्रिय एक आपराधिक गिरोह एमएस-13 के सदस्यों के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करना जारी रखेंगे. लेकिन इस बयान के कारण उन्हें आलोचना झेलनी पड़ रही है.

 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल एमएस-13 गिरोह के सदस्यों के लिए किया था. यह अमेरिका में 1980 के दशक में शुरू हुआ एक अंतरराष्ट्रीय अपराधिक गिरोह है, जो बाद में कनाडा, मैक्सिको और सेंट्रल अमेरिका तक फैल गया. इस समूह के ज्यादातर सदस्य सेंट्रल अमेरिका से ताल्लुक रखते  हैं.

 

यहाँ आगे ट्रंप ने कहा, ‘जब एमएस-13 और दूसरे गिरोहों के सदस्य हमारे देश में आते हैं तो मैं उन्हें जानवर कहता हूं. मैं हमेशा उनके लिए इसी शब्द का इस्तेमाल करूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘हम हजारों की संख्या में उन्हें बाहर कर रहे हैं. लेकिन यह संख्या बहुत अधिक है और यह खतरनाक काम है. कुछ मामलों में वह वापस आने में सक्षम हैं या गिरोहों से नए समूह भी आ सकते हैं.’

...तो इसलिए नाराज़ है अमेरिका से किम जोंग

फ्रांस की फुटबॉल विश्व कप टीम में मेंडी को एंट्री मिली

तो फिक्स था यह फुटबॉल विश्वकप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -