तो घर और ऑफिस में कभी नहीं हो सकती चोरी
तो घर और ऑफिस में कभी नहीं हो सकती चोरी
Share:

आपका घर हो या दूकान आपने कीमती वस्तु रखें हो और आपको उस वस्तु के चोरी होने का डर सता रहा हो तो वास्तु शास्त्र द्वारा बताये गए. इन टिप्स को अपनाकर आप उस कीमति वस्तु को चोरी होने से बचा सकते है. वास्तु के मुताबिक यदि आपने पैसे, जेवरात या और कोई कीमती सामान को नार्थ - वेस्ट दिशा में रखा हो तो, उन जेवरातो को उस दिशा में न रखें क्योकि नार्थ – वेस्ट की दिशा में सामान चोरी होने का डर ज्यादा रहता है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर हो या दूकान आपने जहां भी पैसे या कीमती सामान रखें हो वहां पर पानी से सम्बंधित कोई भी वस्तु नहीं रहना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर हो या दूकान अगर इनके तीन दरवाज़े एक ही दिशा में हो तो चोरी की संभावना बढ़ जाती है. अगर ऐसा हो तो लाल रिवन से बंधा क्रिस्टल सभी दरवाज़े में टांग दें ऐसा करने से चोरी की संभावना कम जाती है.

यदि आपके घर का कीमती सामान साउथ – वेस्ट दिशा में रखा हो तो चोरी की संभावना कम रहती है लेकिन उस दिशा में खिड़की नहीं रहना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के मुतबिक यदि आपने घर या दूकान के लिए किसी नौकर को रखा हो और उसे वहीँ रहने के लिए जगह भी दी हो तो भूल कर भी उस नौकर को दक्षिण–पश्चिम दिशा में जगह ना दें क्योकि ऐसे में उस व्यक्ति का मन डगमगा सकता है और वह चोरी कर सकता है.

वास्तु के मुताबिक जो आपके घर का मेन गेट होता है वह बड़ा होना चाहिए. मेन गेट के छोटा होने से चोरी की संभावना होती है इसलिए बड़ा गेट रखना चाहिए.

 

क्या आप जानते है श्राद्ध का सिलसिला कब और कहाॅं से शुरू हुआ

पति की मृत्यु के बाद आखिर महिलाओं को क्यों पहनाई जाती है सफेद साड़ी

इसलिए हर घर में जरूरी होता है अगरबत्ती को जलाना

खाने के साथ-साथ जीवन के कष्टों को दूर भी करते हैं पान के पत्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -