बजरंगबली करेंगे सारे कष्टों को दूर, बस करना होगा ये काम

ये तो सभी जानते है की संकट के समय हनुमानजी का नाम लेने से संकट दूर हो जाता है, जो भी इनकी भक्ति करता है वह जीवन में कभी फ़ैल नहीं होता बजरंग बलि अतुलित बल के धाम है. जो भी व्यक्ति इनकी दिल से भक्ति करता है तथा मंगलवार के दिन उपवास रहकर इनके दर्शन करता है वह व्यक्ति जीवन में सफलता प्राप्त करता है. बजरंगबलि बुद्धि बल विद्या के दाता है जो भी इनकी शरण में आता है उन्हें इनका आशीर्वाद प्राप्त होता है, बजरंगबलि का नाम लेने से भूत पिसाच भी निकट नहीं आते है जिस व्यक्ति का जीवन क्लेश द्वेष से भरा होता है उन व्यक्ति को इनकी उपासना करना चाहिए.

जो भी व्यक्ति इनका रोजाना नाम लेता है उस व्यक्ति का जीवन तृप्त हो जाता है तथा उसे पारिवारिक सुख मिलता है. रात्री को सोने के समय बजरंग बलि का नाम लेकर सोने से व्यक्ति को बुरे सपने नहीं आते और उसे शत्रु का भय भी नहीं रहता. सुबह शाम बजरंग बलि का जाप करने से तथा हनुमान चालीसा का जाप करने से बजरंगबलि हमारी सभी दिशाओं से रक्षा करते है और भूत प्रेतों का भी डर नही होता.

यात्रा के समय बजरंग बलि का जाप करने से यात्रा सफल सुखद होती है और परिणाम अच्छा होता है. मंगलवार के दिन भोज पत्र पर लाल स्याही से बजरंगबलि के 12 नाम लिखकर फिर उसका ताबीज बनाकर उसे गले या हाथ के बाजू में पहना चाहिए ऐसा करने से उसका स्वास्थ्य ठीक रहता है और उससे बाहरी बुरी शक्तियाँ दूर रहती है.

 

पति की मृत्यु के बाद आखिर महिलाओं को क्यों पहनाई जाती है सफेद साड़ी

इसलिए हर घर में जरूरी होता है अगरबत्ती को जलाना

यह तीन कार्य कभी ना करें क्योंकि यह पहुंचाते है सीधे नरक में

क्या आप जानते है भगवान शिव को क्यों चढ़ाया जाता है दूध?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -