सेहत का ख्याल रखें इन बातों के जरिये
सेहत का ख्याल रखें इन बातों के जरिये
Share:

स्वास्थ को लेकर हर कोई संजीदा रहते है जिसके चलते है वे कई तरह की बातों का ख्याल रखते है, लेकिन फिर भी अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते है जिससे सेहत को नुकसान होने लगता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है, कुछ ऐसी बातों के बारे में जिनसे आप सेहत को नुकसान होने से बचा सकते है.

जब आप खाना खाने जाये तो बगैर हाथ धुले न खाये साथ ही किसी भी तरह के संक्रमण से बचने के लिए हाथों को साबुन से धोएं, मौसम में बदलाव आने पर रात को सोते वक्त नमक युक्त गुनगुने पानी से गरारे और भाप लेने की आदत डालें ऐसा करना आपकी सेहत के लिए अच्छा होगा. ज्यादातर लोगों की बाहर खाना खाने की आदत होती है, जिससे सेहत को नुकसान होता है इसलिए आप बाहर का, बासी, तला-भुना, मिर्च-मसाले वाला कुछ भी खाने से बचें.

साथ ही खूब पानी पीएं और घर का बना हल्का भोजन ही लें, ध्यान रहे साफ और उबला हुआ पानी हमेशा पीएं. अगर आप अपनी नींद पूरी नहीं करते तो आपकी यह आदत ठीक नहीं है क्योकि स्वस्थ शरीर आप तभी पा सकते हैं, जब आपकी नींद पूरी हो इसलिए आपको कम से कम आठ घंटे की पूरी नींद लेने की आदत डालनी चाहिए.

ये भी पढ़े

खुजली दूर करें इन नुस्खों के जरिये

जानिए, अंकुरित लहसुन के बेहतरीन फायदे

जानिए, इमली की पत्तियों के फायदे के बारे में

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -