खुजली दूर करें इन नुस्खों के जरिये
खुजली दूर करें इन नुस्खों के जरिये
Share:

कई लोगों को त्वचा पर खुजली चलने की समस्या रहती है, जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी होती है और खुजली को दूर करने के लिए वे कई तरह के तरीके को अपनाते है. लेकिन फिर भी उन्हें खुजली से छुटकारा नहीं मिलता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिनके जरिये आप खुजली से हमेशा के लिए निजात पा सकते है.

सबसे पहले तो आप स्किन हाइड्रेटेड रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें साथ ही आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल खुजली की समस्या को कम करता है. साथ ही आप ब्लड इंफेक्शन से खुजली होने पर नीम के पत्ते और काली मिर्च के दाने पीसकर पानी के साथ सेवन करें, इसके सेवन से भी खुजली दूर हो जाती है.

साथ ही नीम के पत्तों को पानी में उबालकर, छानकर स्नान करने से खुजली खत्म होती है, आप चाहे तो नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है, नारियल के तेल में कपूर मिलाकर मालिश करने से खुजली से राहत मिलती है. सुबह-शाम टमाटर का रस पीने से खुजली खत्म होती है. आप चाहे तो एंटी इचिंग ओटीसी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए पहले आप डॉक्टर की सलाह ले.

ये भी पढ़े

अब स्वाद के साथ करे अपने वजन को कम

दुबलापन को दूर करने के लिए करे मलाई वाले दूध का सेवन

जोड़ो के दर्द को ठीक करते है राई और कपूर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -