जानिए, अंकुरित लहसुन के बेहतरीन फायदे
जानिए, अंकुरित लहसुन के बेहतरीन फायदे
Share:

अगर आप चेहरे पर होने वाली झुर्रियों से परेशान है तो अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि ऐसे में अंकुरित लहसुन आपकी मदद कर सकता है. इतना ही नहीं आप लहसुन के जरिये और भी बीमारियों को दूर कर सकते है. तो आइये जानते है कि अंकुरित लहसुन से हमे क्या-क्या फायदे है.

एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होने के कारण लहसुन आपको तनाव रहित रखने में मदद करता है, इतना ही नहीं अंकुरित लहसुन का नियमित सेवन करने से आपकी त्वचा पर पड़ने वाले उम्र के असर को भी कम करता है, साथ ही आपका चेहरा जवां और खिला-खिला लगता है. लहसुन के जरिये आप सर्दी खांसी को भी दूर कर सकते है, अंकुरित या अंकुर फूटे हुए पुराने लहसुन में ताजे लहसुन के मुकाबले एंटीऑक्सीडेंट गतिविधि ज्यादा होती है, जिन लोगों को मौसम बदलने पर अक्सर सर्दी खांसी की शिकायत रहती है उनके लिए लहसुन का इस्तेमाल काफी फायदेमंद होता है.

साथ ही हम आपको बताना चाहेंगे कि हृदय रोगियों के लिए भी अंकुरित लहसुन काफी लाभदायक है, क्योकि लहसुन में मौजूद फाइटोकेमिकल्स खून का थक्का बनाने से रोकता है. जिसकी वजह से व्यक्ति स्ट्रोक से बचा रहता है, अंकुरित लहसुन स्ट्रोक के खिलाफ एक बेहतर एजेंट के रुप में काम करता है.

ये भी पढ़े

अब स्वाद के साथ करे अपने वजन को कम

दुबलापन को दूर करने के लिए करे मलाई वाले दूध का सेवन

जोड़ो के दर्द को ठीक करते है राई और कपूर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -