अभिनय के बारे में यह क्या बोल गई बालिका वधु फेम सुरेखा सीकरी
अभिनय के बारे में यह क्या बोल गई बालिका वधु फेम सुरेखा सीकरी
Share:

टीवी की कई एक्ट्रेस हैं जो अपनी अदाकारी दिखाने में पीछे नहीं रहती हैं. ऐसे में हाल ही में अदाकारा सुरेखा सीकरी ने अभिनय के बारे में बात की है उनका कहना है कि 'लेखकों और फिल्मकारों को बुजुर्ग महिला अभिनेत्रियों को मजबूत किरदार देने चाहिए.' आप सभी को बता दें कि सुरेखा को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चूका है और उनका मानना है कि 'अभिनेत्रियों को एक उम्र के बाद दमदार किरदार नहीं दिए जाते, पटकथााएं हमारे आसपास क्या हो रहा है, उसे प्रतिंबबित करती हैं. यह पितृसत्तात्मक दुनिया है, इसलिए फिल्मों में पुरुषों के किरदार अधिक होते हैं. बुजुर्ग महिला अभिनेत्रियों को भी अधिक किरदार दिए जाने चाहिए. मेरी उम्र के लोगों को फिल्मों में पहले केवल नाम के लिए लिया जाता था, लेकिन अब चीजें बदल रही हैं.

इसी के साथ ही सीकरी ने कहा कि 'कुछ अपवादों को छोड़ दें तो अब भी दादी-नानी के किरदार एक विचारधारा के अनुरूप ही लिखे जाते हैं. उनमें कुछ भी नया नहीं है. पिछले कुछ वर्षों में चीजें बदली हैं (जो कि अच्छा है), लेकिन अधिक नहीं. 'सलीम लंगड़े पे मत रो', 'काुबेदा' जैसी फिल्मों और धारावाहिक 'बालिका वधू' में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाली अदाकारा ने कहा कि सिनेमा के लिए उनका प्रेम ही है जो उन्हें सेट (शूटिंग के लिए) पर जाने के लिए उत्साहित रखता है.'

इसी के साथ उन्होंने कहा, ''मुझे कैमरे के आगे अभिनय करने में मजा आता है. अभिनय एक ऐसी चीज है जो मैं उम्रभर करूंगी.'' आप सभी को बता दें कि सीकरी जल्द ही फिल्म 'बधाई हो' में नजर आने वालीं हैं.

माइलेज में सबके बाप है ये वाहन, कीमत भी कर देगी हैरान

ब्लैक ड्रेस में गेम खेलते हुए रिलेक्स कर रहीं हैं सपना चौधरी

रियल लाइफ में इतनी हॉट हैं एएसपीअदिति शर्मा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -