पूर्व CM कलिखो पुल की आत्महत्या से शोक की लहर, समर्थकों ने की तोड़फोड़
पूर्व CM कलिखो पुल की आत्महत्या से शोक की लहर, समर्थकों ने की तोड़फोड़
Share:

ईंटानगर : अरुणाचल प्रदेश में तख्तापलट के दौरान हटाए गए राज्य के पूर्व सीएम कलिखो पुल का शव उनके घर से पंखे से लटका हुआ पाया गया। 47 साल के कलिखो ने सुसाइड किया है। खबरों के अनुसार, सोमवार की रात को जब कलिखो की पत्नी दूसरे कमरे में थी, तभी उन्होने आत्म हत्या कर ली। मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटने के बाद भी वो सरकारी सीएम आवास में अपने परिवार के साथ रहते थे।

कलिखो की खुदकुशी के बाद से उनके समर्तकों में काफी गुस्सा फैल गया है। गुस्साए समर्थकों ने उप मुख्यमंत्री के आवास के बार प्रदर्शन करने लगे। आवास के भीतर जाकर भी समर्थकों ने तोड़फोड़ की। 47 वर्षीय कलिखो इस साल 19 फरवरी से लेकर 13 जुलाई तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे। इसके बाद जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया तो उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा।

बीजेपी के समर्थकों के बाद ही वो राज्य के सीएम बने थे। कलिखो 1995 के बाद से लगातार पांच बार चुनाव जीतते आए थे। 2003-07 के दौरान उ्होने वित मंत्री के तौर पर भी कार्यभार संभाला था। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कलिखो की मौत पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। उन्होने कहा कि इस अचानक मौत से वो सदमे में है।

सोनिया गांधी ने कहा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दें। प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कलिखो की मौत से उन्हें झटका लगा है। उन्होने कहा कि बीते सप्ताह वो कलिखो के साथ ही थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पुल की मौत पर शोक जताया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -