तीसरे विश्व युद्ध की ओर बढ़ते कदम
तीसरे विश्व युद्ध की ओर बढ़ते कदम
Share:

संयुक्त राष्ट्र के साथ ही विश्व के लगभग सभी बड़े देशों के प्रतिबंधों और चेतावनियों को दरकिनार कर तानाशाह किम जोंग उन का छोटा-सा देश उत्तर कोरिया दुनिया के लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा है. इसे तीसरे विश्व युद्ध की ओर बढ़ते कदम के रूप में देखा जा सकता है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका यदि यह सोचता है कि जैसे लादेन को पाकिस्तान में घुसकर मारा था, वैसे ही किम को भी मारा जा सकता है, तो यह उसकी भूल होगी , क्योंकि लादेन एक आतंकी था, जबकि किम जोंग उन एक देश का प्रमुख हैं, उसका सख्त सुरक्षा तंत्र है. उसके पास परमाणु हथियारों का जखीरा भी है.ऐसे में किम जोंग की तानाशाही का यदि जल्दी समाधान नहीं खोजा गया, तो उत्तर कोरिया दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध की ओर धकेल देगा ,इसमें कोई शक नहीं है.

बता दें कि तीसरे युद्ध की आशंका इसलिए भी बन रही है कि उत्तर कोरिया अपनी मनमानी करते जा रहा है. लेकिन उत्तर कोरिया का क्या करना है, इसका जवाब फिलहाल दुनिया के किसी भी देश के पास नहीं है. उत्तर कोरिया के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र और ताकतवर देशों ने सिर्फ जुबानी प्रहार ही किये हैं. ठोस धरातल पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है. जबकि उत्तर कोरिया अपने मिसाइल परीक्षण कर युद्ध के लिए उकसा रहा है.

यह भी देखें

UN का असर : चीन करेगा नाॅर्थ कोरिया की आॅयल सप्लाय में कटौती

उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन के तीसरे बच्चे का रहस्य बरकरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -