सुरों की मल्लिका कविता कृष्णमूर्ति का आज जन्मदिन
सुरों की मल्लिका कविता कृष्णमूर्ति का आज जन्मदिन
Share:

हिंदी सिनेमा की जानी मानी गायिका कविता कृष्णमूर्ति का आज जन्मदिन है. बता दे कि, कविता कृष्णमूर्ति का जन्म 25 जनवरी 1958 में नई दिल्ली में हुआ उनके मम्मी-पापा तमिलियन थे. कविता कृष्णमूर्ति का परिवार दिल्ली के कालीबाड़ी में रहते थे. खास बात यह है कि, कविता कृष्णमूर्ति की संगीत दुनिया उम्र सात साल से ही शुरू हो गई थी. उन्होंने अपना पहला गाना 'काहे को ब्याही मांग भरो सजना' गाया लेकिन संगीत की दुनिया में पहचान उन्हें फिल्म 'प्यार झुकता नहीं' के गानों से मिली.

इसके बाद उन्हें फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के गाने 'हवा हवाई' और 'करते हैं हम प्यार' ने अलग पहचान दिलाई. यही नहीं बल्कि, फिल्म 1942: अ लव स्टोरी में गाए उनके गाने आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हुए है. बता दे कि, कविता कृष्णमूर्ति ने अपने करियर में लगभग सभी दिग्गज गायक कलाकरों के साथ काम किया है. जिनमे आनंद मिलन, उदित नारायण, ए.आर. रहमान, अनु मलिक जैसे गायक शामिल है.

कविता कृष्णमूर्ति ने अपने दौर की सभी अभिनेत्रियों श्रीदेवी, माधुरी दीक्षित, मनीषा कोइराला और ऐश्वर्या राय, रानी मुखर्जी, काजोल और प्रीति जिंटा जैसी एक्टर्स के लिए गाने गाये है. कविता कृष्णामूर्ति को फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. यही नहीं बाकि उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है. कविता कृष्णमूर्ति ने वायलिन वादक एल. सुब्रमण्यम से शादी की है.

ये भी पढ़े

प्रेरणा अरोरा के इशारों पर नाचने लगे हैं अक्षय, जानें क्या है रिश्ता

रियलिटी शोज में नजर आने वाले जज पहले कुछ ऐसे दिखते थे

मारी गई भंसाली की 75 फीसदी कमाई

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -