दिल्ली में छाई धुंध, हवा की गुणवत्ता खराब

नई दिल्ली: देश की राजधानी में इस समय वायु प्रदूषण ने अपने पैर पसार लिए है। जानकारी के अनुसार बता दें कि दिल्ली में रविवार सुबह धुंध छाई रही और यहां का न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह हल्का कोहरा छाया रहा वहीं दिन में आसमान साफ रहेगा, बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

राजस्थान विधानसभा चुनाव में लगी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

इसके साथ ही सीपीसीबी के अनुसार दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में सुधार हुआ है और इसी के साथ एयर क्वालिटी इंडेक्स एक्यूआई 298 दर्ज किया गया। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक दिन का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं बता दें कि एक दिन पहले शनिवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

राजीव गाँधी की हत्या के बारे में लिट्टे ने किया बड़ा खुलासा, ख़ुफ़िया एजेंसी ने की जांच

गौरतलब है कि दिल्ली में मौसम के हालात कुछ ठीक नहीं है। वहीं बता दें कि दिल्ली में खराब मौसम के चलते शनिवार को वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में रही थी और समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक एक्यूआई 322 पर आ गया था। इसके अलावा दिल्ली में लगातार छह दिनों से हवा बहुत खराब श्रेणी में बनी हुई है और इसके रविवार को भी इसी श्रेणी में बने रहने की आशंका है। 


खबरें और भी 

सिद्धू के 'चौकीदार का कुत्ता भी चोर' वाले बयान पर बीके हरिप्रसाद ने दिया बड़ा बयान

सिद्धू के समर्थन में उतरी उनकी पत्नी कहा मेरे पति राहुल के सिपाही हैं, अमरिंदर के नहीं

उत्तरप्रदेश: कुंभ के दौरान नहीं होगी प्रयागराज में एक भी शादी, जानिए वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -