उत्तरप्रदेश: कुंभ के दौरान नहीं होगी प्रयागराज में एक भी शादी, जानिए वजह

प्रयागराज: उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में होने वाले कुंभ के मेले की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रयागराज में अगले साल होने वाले कुंभ के दौरान शादी करना मुश्किल होगा। यहां बता दें कि प्रशासन ने इस दौरान शहर के मैरेज गार्डन, गेस्ट हाउस और शादी घरों में बुकिंग पर रोक लगा दी है। वहीं ऐसे में जिनकी शादी पहले से तय है, उन्हें दूसरे शहरों की तरफ रुख करना पड़ेगा। बता दें कि जिला प्रशासन ने भीड़ और शहर में बड़े वाहनों की एंट्री पर प्रतिबंध को देखते हुए ये फैसला लिया है।

मध्यप्रदेश: हथियार बनाने वाले लोगों के बच्चों ने थामी कलम

यहां बता दें कि योगी सरकार ने एक आदेश जारी करके प्रयागराज में कुंभ मेले के दौरान होने वाले प्रमुख स्‍नानों के मद्देनजर शादियों पर रोक लगा दी है। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि अगले साल जनवरी, फरवरी और मार्च में होने वाले कुंभ मेले के प्रमुख स्नानों के दौरान एक दिन पहले और एक दिन बाद शादियों पर पाबंदी लगा दी है। वहीं बता दें कि इस आदेश की कॉपी सभी मैरेज हॉल में भेजकर उस टाइम की सारी बुकिंग कैंसिल करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

लोकपाल बिल: अन्ना हजारे ने कसी कमर फिर बैठेंगे अनशन पर

गौरतलब है कि प्रयागराज में 2019 के कुंभ मेले के पांच प्रमुख स्नान पर्वों के दिन के आसपास न तो कोई सात फेरे लेगा और नहीं कोई निकाह पढ़ा जाएगा। वहीें सरकार के इस आदेश के बाद जिनके घरों में शादी है, वे अब असमंजस में हैं। बता दें कि इस पर कोई डेट नहीं बदलना चाहता तो कोई सरकार के आदेश के बाद गेस्ट हाउस वालों से झगड़ा कर रहा है। साथ ही गेस्ट हाउस मालिकों का भी लाखों का नुकसान इस बार की लगन में हो रहा है। बता दें कि कुंभ मेला प्रयागराज में जनवरी से शुरू हो जाएगा और स्नान के आसपास की अवधि में सरकार ने एक सर्कुलर जारी करके सभी मैरेज हाल और होटलों को नोटिस भेजा है कि वे कुंभ के स्नान के ना तो एक दिन पहले कोई शादी की बुकिंग करें और ना ही स्नान के एक दिन बाद।


खबरें और भी 

इंदौर: स्वाइन फ्लू से हुई सातवीं मौत, डेंगू के मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 350 पर

खतरनाक स्तर से फ़ैल रही है ये बीमारी, पानी पीना भी हो जाता है मुश्किल

मणिपुरः भाजपा सरकार की आलोचना करने पर पत्रकार पर लगा एनएसए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -