यहाँ देखें टेक्नो जगत की बड़ी खबरें
यहाँ देखें टेक्नो जगत की बड़ी खबरें
Share:

अमेरिका ने किया  eBay और Taobao को ब्लैकलिस्ट

ऑनलाइन नकली सामान बेचने के एक केस के बाद अमरीका में चीनी वेबसाइट अलीबाबा की eBay और Taobao जैसी शॉपिंग साइट्स को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार इन शॉपिंग साइट्स पर पिछले काफी समय से फेक सामान बेचा जा रहा था जिस वजह से इन्हें अब ब्लैकलिस्ट में डाला गया है. OECD यानी ऑर्गनाइजेशन फॉर इकोनॉमिक को-प्रेशन और डिवेल्पमेंट ने सीनैट को बताया है कि दुनिया में लगभग आधा नकली व फेक सामान चीन की इन ऑनलाइन साइट्स के जरिए ही बेचा जा रहा है.

आधार सुरक्षा के लिए आया नया फीचर  

अब आधार कार्ड से जुडी डाटा सिक्‍योरिटी की समस्याओं से निजात पाने के लिए एक नए फीचर का ऐलान किया गया है. UIDAI ने अपना ये नया फीचर 1 जुलाई को लांच करने की घोषणा की है.  UIDAI ने अपने बयान में कहा 'अब फेशियल रिकगनाइजेशन का टेस्ट किया जा रहा है, यह नया फीचर एक जुलाई 2018 को लॉन्च होगा, जिसके तहत खास तौर पर सीनियर सिटीजंस के आथेंटिकेशन के लिए एक एक्‍स्‍ट्रा लेयर तैयार किया जाएगा.'

स्नेपचैट बैन करने की अपील की 

UK चिल्ड्रन कमिश्नर ने बच्चों के माता-पिता से अपील करते हुए कहा है कि पेरेंट्स अपने बच्चों को स्नैपचैट का उपयोग करने से रोकें क्योंकि यह एप काफी एडिक्टिव है. चिल्ड्रन कमिश्नर का मानना है कि यह बच्चे को नशे की लत की तरह ही लगती है इसीलिए इसे बैन कर देना चाहिए. इंग्लॅण्ड के चिल्ड्रन कमिश्नर ऐनी लोंगफील्ड के अनुसार बच्चे स्नैपचैट एप का उपयोग लोगों से जुडने के लिए कर रहे हैं, लेकिन इससे बच्चों पर काफी प्रैशर व नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है.

 

आज की टॉप टेक खबरों में जानिए किसने क्या किया लॉन्च

नोकिया 7 और नोकिया 6 (2018) को मिलने लगा ओरियो 8.0 अपडेट

2 हजार रुपये से भी कम में आ रहा एंड्रॉयड गो के साथ नया स्मार्टफोन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -