अमरिंदर सरकार को लगा दूसरा झटका
अमरिंदर सरकार को लगा दूसरा झटका
Share:

जालंधर : 16 मार्च  2017को पंजाब में सत्ता में आई कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस सरकार को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं . पहले झटके के रूप मेंगत 16 जनवरी को कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत के इस्तीफे की खबर ने पंजाब की राजनीति में हलचल मचा दी है . इस बीच खबर आई है कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार की नियुक्ति को रद्द कर दिया है . यह पंजाब सरकार के लिए दूसरा झटका है.

बता दें कि 16 जनवरी को कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत के इस्तीफे की खबर ने पंजाब की राजनीति में हलचल मचा दी .  सीएम के लिए यह मामला इतना गंभीर है कि इसे लेकर उन्हें आज अध्यक्ष राहुल गाँधी ने तलब किया है . जबकि दूसरा झटका मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार की नियुक्ति रद्द होने से लगा है .

उल्लेखनीय है कि मोहाली निवासी रमनदीप सिंह ने  याचिका दाखिल कर सुरेश कुमार की नियुक्ति को चुनौती दी थी. याचिकाकर्ता का तर्क था कि पंजाब सरकार द्वारा 17 मार्च 2017 को सुरेश कुमार को मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के तौर पर नियुक्ति नियमों व प्रावधानों के विपरीत है.यह एक कैडर का पद है और इस पर केवल एक आईएएस अधिकारी की ही नियुक्ति हो सकती है. कोर्ट ने सुनवाई के बाद याची के तर्कों को मान्य करते हुए मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार की नियुक्ति को रद्द कर दिया.

यह भी देखें

आज तय होगा मंत्री राणा गुरजीत सिंह के भविष्य का फैसला

पीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष के 7 साल कटेंगे सलाखों के पीछे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -