पटना में भी रैपिडो बाइक टैक्सी सर्विस शुरू
पटना में भी रैपिडो बाइक टैक्सी सर्विस शुरू
Share:

पटना : यातायात की सुविधा को बढ़ावा देते हुए पटना में भी रैपिडो बाइक टैक्सी सर्विस शुरू की गई है. बेंगलुरु बेस्ड कंपनी रैपिडो ने पटना में पिछले हफ्ते ही बाइक टैक्सी की सर्विस शुरू की है. इस बारे कंपनी के डिप्टी मैनेजर और बिहार के बाढ़ अनुमंडल के रहने वाले अंकित गुप्ता बताते हैं कि मेट्रो सिटीज में तो बाइक टैक्सी का खूब चलन है लेकिन अब लोगों लकी जरुरत को देखते हुए पटना में भी यह सर्विस हमलोगों ने शुरू की है. उनके अनुसार फिलहाल हमलोगों के पास करीब 15 बाइक्स हैं जिससे हम राजधानी पटना में लोगों को बाइक टैक्सी की सुविधा दे रहे हैं.

अंकित बताते हैं अभी लोगों में जानकारी की कमी की वजह से हमे दिन में सिर्फ 8-10 बुकिंग ही आती है. लेकिन, उम्मीद है हमे जल्द ही और बेहतर रिस्पांस मिलेगा. अभी फिलहाल हम पटना के बोरिंग रोड, कंकड़बाग, फ्रेजर रोड, राजेंद्र नगर, हनुमान नगर, राजा बाजार, पाटलिपुत्र कॉलोनी आदि इलाकों में हैं. हमारी कोशिश है कि हम पटना सिटी से लेकर दानापुर तक यह सर्विस मुहैया कराएं. ट्रैफिक जाम से हर दिन परेशान होने वाले लोगों को इस सुविधा से खास तौर पर लाभ मिलेगा.

अंकित ने बताया कि इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आप सबसे पहले प्ले स्टोर में जाकर रैपिडो (Rapido) एप डाउनलोड करें. उसके बाद उस वहां नाम और नंबर देकर खुद को रजिस्टर्ड कराएं. इसके बाद आप राइड बुक कर सकते हैं. राइड बुक करने के बाद ओला या उबेर की तरह ही आपको बाइक के कैप्टन यानि ड्राइवर का मोबाइल नंबर और बाइक का नंबर मिलेगा. आप चाहे तो खुद कैप्टन को फ़ोन करके के अपने पास बुलाएं या कैप्टन भी आपके रजिस्टर्ड नंबर पर आपको कॉल करेगा. आप उसके बाद अपने लोकेशन तक जाएं और फिर कैप्टन को राइड का किराया दे दें. आप चाहे तो ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं. आपको फिलहाल राइड फ्री मिलेगी. वहीं इसके बाद की राइड के 15 रुपये बेसिक फेयर रखा गया है. वहीं उसके बाद प्रति मिनट 20 पैसे और प्रति किलोमीटर 3 रुपये चार्ज किये जाते हैं.

 

दलितों को मिले 85% आरक्षण- बहुजन आजाद पार्टी

बिहार में बीजेपी सांसद का बेटा ही शराब पीते पकड़ाया

सीतामढ़ी में किया नीतीश ने बड़ा वादा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -