पापड़ भी पहुंचा सकता है हमारी सेहत को नुकसान
पापड़ भी पहुंचा सकता है हमारी सेहत को नुकसान
Share:

कई घरो में पापड का इस्तेमाल बहुत ज़्यादा किया जाता है.पर क्या आपको पता है की पापड़ हमारी सेहत के लिए कितना खतरनाक होता है.पहले के ज़माने में लोग घरो में ही पापड़ बनाया करते थे.पर आज की बिजी लाइफ के कारन किसी के पास इतना टाइम ही नहीं की वो पापड़ बना सकते इसलिए लोग रेडीमेड पापड़ो का इस्तेमाल करने लगे है.जो हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है.

1-एक पापड़ में दो रोटियों के गुण होते है.जिससे हमारे शरीर में कैलोरी की मात्रा बढ़ सकती है और ये आपके वजन के बढ़ने का भी कारन बन सकता है.इसलिए अगर आप नहीं चाहते की आपके शरीर में कैलोरी की मात्रा बढे तो पापड़ का सेवन बिल्कुल ना करें.

2-पापड़ बनाने के लिए उसमे प्रीजर्वटिव नामक तत्व को मिलाया जाता है. जो हमारी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होता है.इस तत्व में नमक और सोडियम साल्ट मिलाया जाता है, जो कि पापड़ को ज़्यादा स्वादिष्ट बना देता है.सोडियम साल्ट को खाने से किडनी और हार्ट से जुड़ी बीमारियां होने का खतरा बना रहता है.

3-मार्किट में मिलने वाले पापड़ो में मसाले और आर्टिफीशियल फ्लेवर मिलाये जाते है जिससे हमारा पेट खराब हो सकता है.इसके अलावा पापड़ खाने पर हमारे पेट में एसिडिटी या गैस की समस्या पैदा हो जाती है.

 

पेट में दर्द होने पर फायदेमंद है जीरे का इस्तेमाल

वजन को कम कर सकती है सिर्फ एक ग्लास छाछ

अजवाईन दिला सकती है पेट के इन्फेक्शन से छुटकरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -