नोट बंदी पर मोदी की मीटिंग, 500 व 1000 के नोटों की बड़ी तारीख
नोट बंदी पर मोदी की मीटिंग, 500 व 1000 के नोटों की बड़ी तारीख
Share:

नई दिल्ली : 1000 और 500 के नोट बन्द होने पर जनता को आ रही परेशानियों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ रविवार की देर रात अपने आवास पर नोटबन्दी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाई. जिसमें वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए.

बैठक में देश में नोटबैन के बाद पैसों की कमी की वजह से लोगों में पनप रहे अधैर्य और गुस्से के बारे में चर्चा की गई. पीएम मोदी ने इस बैठक में उन चरणों के बारे में विस्तार से चर्चा की जो कैश की सप्लाई को सुधारने के लिए पहले से ही लिए जा चुके हैं. बैठक में बैंकों को कम से कम 50 हजार रुपये तक कैश लिमिट बढ़ाने.एटीएमों के रेकैलिब्रेशन की प्रक्रिया में तेजी लाने की रणनीति बनाने पर विचार किया गया, जिससे लोग नई मुद्रा को जल्द से जल्द प्राप्त कर सकें.

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में और भी अधिक संख्या में माइक्रो एटीएम लगाए जाएंगे.वहीँ 500 और 1000 के पुराने नोट स्वीकार करने की अंतिम तिथि 14 नवंबर से 24 नवंबर की मध्यरात्रि तक बढ़ा दी गई. इसके अलावा बैंकों में वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों के लिए अलग से लाइन लगाने के साथ ही पुराने नोटों को बदलने के लिए बैंक आए हुए लोगों के लिए भी अलग लाइन लगाने का फैसला किया गया . इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू, बिजली, कोयला और खान मंत्री पीयूष गोयल, आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास आदि मौजूद थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -