पीएम मोदी ने किया इजराइल के प्रधान मंत्री का स्वागत
पीएम मोदी ने किया इजराइल के प्रधान मंत्री का स्वागत
Share:

दिल्ली : आज इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर पहुंचे . इजराइल के कोई भी प्रधानमंत्री 15 साल बाद भारत आये हैं. प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का भारत दौरा 6 दिन का हैं. प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के स्वागत खुद भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने किया . दिल्ली एयरपोर्ट पर उनके साथ भारत सरकार के कई अधिकारी मौजूद थे.

इसके बाद इजराइल के प्रधान मंत्री सबसे पहले तीन मूर्ति चौक पर जायेंगे. जहां दोनों देश के प्रधानमंत्री तीन मूर्ति चौराहे पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे .साथ ही साथ आज से तीन मूर्ति चौराहे का नाम तीन मूर्ति हाइफा चौक हो जायेगा .और तीन मूर्ति मार्ग का नाम बदलकर तीन मूर्ति हाइफा मार्ग रखा जायेगा . भारत इजराइल से 460 करोड़ रुपए में कई बराक-1 मिसाइल खरीद रहा हैं. इसके बाद इजराइल के प्रधानमंत्री विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलेंगे . इस छह दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों देशो में रक्षा और व्यापर से जुड़े कई अहम् फैसले और सौदे होंगे.

क्यों बदला जा रहा है तीन मूर्ति चौराहे का नाम - 1918 इजराइल के हाइफा शहर को भारतीय सैनिको ने आजाद करवाया था. उन अमर शहीदों की याद और इजराइल से रिश्ते मजबूत करने के लिए आज से इस चौराहे को तीन मूर्ति हाइफा चौक के नाम से जाना जायेगा.

पीएम मोदी और हाफिज की नकली फोटो भेजने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड

इजरायल के प्रधानमंत्री आज भारत आएंगे

आज नहीं सुलझेगा सुप्रीम कोर्ट का विवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -