ट्विटर पर पीएम मोदी सबसे अव्वल
ट्विटर पर पीएम मोदी सबसे अव्वल
Share:

नई दिल्ली: राजनीति और फिल्म पर चर्चा करना एक आम भारतीय का सबसे मशहूर शगल है। जब हम सोशल साइट ट्विटर की सालाना रिपोर्ट को देखते हैं तो उससे भी यह बात साफ हो जाती है। वर्ष 2018 में ट्विटर पर देश की 10 सबसे चर्चित हस्तियों में से छह राजनेता हैं। पीएम नरेंद्र मोदी पिछले कई वर्षों की भांति इस वर्ष अव्वल नंबर पर हैं।

फिर से सड़कों पर बहता नज़र आ सकता है दूध, दाम में कटौती से नाराज़ हैं पशुपालक

वहीं बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे नंबर पर हैं और तीसरे पायदान पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हैं। इसके अलावा चौथे स्थान पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं और पांचवें स्थान पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हैं। बता दें कि इसके बाद चार स्थानों पर फिल्मी सितारों ने कब्जा कर रखा है। वहीं चर्चा में रहने वाले शीर्ष 10 व्यक्तियों में तीन दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपर स्टार हैं जबकि किंग खान शाहरुख खान बॉलीवुड के अकेले स्टार हैं जिनका क्रेज ट्विटर पर मजबूत होता जा रहा है, लेकिन वे पवन कल्याण से पीछे हैं। 

वाराणसी के संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, 2006 में भी हो चुका है बड़ा धमाका

गौरतलब है कि सबसे ज्यादा कौन से मुद्दे ट्विटर पर हावी रहे, अगर इसकी बात करें तो यहां भी फिल्मी दुनिया दूसरे क्षेत्रों पर काफी हावी दिखती है। क्योंकि सबसे ज्यादा प्रचार जिस 10 हैशटैग को मिला उनमें से सात फिल्मों से जुड़े हैं। वहीं यह भी उल्लेखनीय तथ्य है कि ये सारी फिल्में दक्षिण भारतीय हैं। हैशटैग सरकार को सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया है। हैशटैग मीटू आठवें नंबर पर है। वैसे पूरे वर्ष के लिए ट्विटर ने भारतीय फुटबाल कप्तान सुनील छेतरी की तरफ से ट्विटर पर जारी की गई अपील को गोल्डन ट्वीट घोषित किया है। इसे 60 हजार बार रीट्वीट किया गया है।


खबरें और भी

दुनिया की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर मस्तनम्मा का 107 की उम्र में निधन, 12 लाख से अधिक हैं सब्सक्राइबर्स

117 करोड़ की संपत्ति कोयला घोटाले में जब्त की गई

ग्रेनो प्राधिकरण बोर्ड बैठक में हुआ फैसला, नोएडा से ग्रेनो वेस्ट मेट्रो रूट को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -