पीएम नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के पीएम विक्रमसिंघे की मुलाकात में हुए अहम फैसले
पीएम नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के पीएम विक्रमसिंघे की मुलाकात में हुए अहम फैसले
Share:

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी और श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे की अहम मुलाकात हुई है जिसमें उन्होंने समुद्री सुरक्षा और चीन के साथ  दोनों  देशों के संबंधों को लेकर अहम बातचीत की. इसी बातचीत में भारत की मदद से चल रही श्रीलंका की योजनाएं और तमिल के इलाकों भी स्थानीय सरकार स्थापित करने के फैसले लिए हैं. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि उनके दिल में श्रीलंका के लिए खास स्थान है. 

ब्रह्मपुत्र नदी के समीप पहाड़ों पर भूस्खलन, असम और अरुणाचल में बाढ़ का खतरा

जानकारी के लिए बता दें शनिवार को हैदराबाद हाउस में पहले विक्रमसिंघे ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की जिसमें उन्होंने सुरक्षा और विभिन्न मुद्दों पर  प्रतिनिधि स्तर की बातचीत की और उसके बाद पीएम मोदी से मुलाकात की. इस खास बातचीत में चीन के द्वीपक्षिय संबंधों की समीक्षा की गई और आतंकवाद विरोधी साझेदारी पर भी फैसले लिए गए हैं. 

तीन दिन की भारत यात्रा पर आए विक्रमसिंघे ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए अध्यक्ष  सोनिया से भी मुलाकात की. खास बातचीत में तमिल के मुद्दों पर भी बात की और फैसले लिए गए. गौरतलब है कि चीन ने जाफना में चल रहे बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट का कॉन्ट्रैक्ट चीन को दिया था लेकिन अब उसे हटाकर उन्होंने भारतीय कंपनी को देने का फैसला लिया है. इसके अलावा श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरीसेना के हवाले से खबर भी आई थी कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ उनका कत्ल करवाना चाहती है, लेकिन श्रीलंका ने इस खबर का सिरे से नकार दिया है.

खबरें और भी...

 

आजाद हिंद सरकार की 75वीं वर्षगांठ : लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे पीएम मोदी

खुशख़बरी : लगातार तीसरे दिन घटी पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -