अब अपने आप प्ले नहीं होंगे, इंटरनेट वीडियो
अब अपने आप प्ले नहीं होंगे, इंटरनेट वीडियो
Share:

इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाला कोई भी व्यक्ति आज गूगल क्रोम से अनजान नहीं है. क्रोम सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला वेब ब्राउज़र है. लेकिन इसमें भी कुछ खामियां थी, जिसे दूर करने के लिए क्रोम ने अपने नए ब्राउज़र में कुछ बदलाव किये हैं. दरअसल, Google Chrome का नया अपडेट ‘Chrome 66’ आ रहा है, जिसमे गूगल क्रोम ने उपयोगकर्ताओं की सुविधा के लिए नया फीचर जोड़ा है.

दरअसल, इंटरनेट पर काम करने वालों को लिए ऐसे वीडियो बड़ी सिरदर्दी साबित होते हैं जो साउंड के साथ अपने आप प्ले हो जाते हैं. इससे यूजर का कॉन्सनट्रेशन भंग होता है और काम पर फोकस करना कठिन हो जाता है.लेकिन हो सकता है कि आने वाले दिनों में यूजरों को इस तरह की अनचाही समस्या से छुटाकारा मिल जाए. ‘Chrome 66’ में गूगल, यूजरों को सुविधा देगा कि वे चाहें तो साउंड वाले ऑटो प्ले वीडियो बंद कर दें. अगर ऐसा होता है तो निश्चित तौर पर यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी. गूगल विंडोज और एंड्रॉयड के लिए Chrome 66 बीटा अपडेट ला रहा है. इसमें कई यूजर फ्रेंडली ऑप्शन होंगे.

यह कुछ ही हफ़्तों में उपलब्ध हो जाएगा,  इससे मीडिया ऑटो प्लेबैक से राहत मिलेगी और विंडोज पर ब्राउजर क्रैश में कमी आएगी. इसमें क्रोम होम डुपलेक्स और एंड्रॉयड एेप में मॉडर्न डिजाइन के टैब जोड़े जाएंगे.कहा जा रहा ही कि क्रोम 66 में केवल वही वीडियो ऑटो प्ले होंगे जिनमें साउंड को ऑन करने के लिए उन पर क्लिक किया जाएगा. फिलहाल यह वर्जन बीटा चैनल में है और इसके परीक्षण चल रहे हैं। सारे परीक्षण होने के बाद अगले महीने तक यह लॉन्च हो सकता है.

मोबाइल में है यह एप्प तो नहीं रखने होंगे गाड़ी के कागज़ात

Samsung Galaxy J7 Prime 2 लांच, जानें फीचर्स व स्पेक्स

दुनिया की दिग्गज कंपनियों ने किया फेसबुक से किनारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -