दुनिया की दिग्गज कंपनियों ने किया फेसबुक से किनारा
दुनिया की दिग्गज कंपनियों ने किया फेसबुक से किनारा
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से यूजर्स का डाटा चोरी होने वाला मामला सामने आने के बाद कंपनी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इस विवाद की वजह से फेसबुक के शेयर 14 फीसदी तक नीचे गिर गए है. वहीं मोजिला, कॉमर्जबैंक, टेस्ला, स्पेसएक्स जैसी तमाम बड़ी कंपनियों ने भी फेसबुक से नाता तोड़ लिए है. टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के सीईओ एलन मस्क ने अपनी कंपनियों का फेसबुक पेज हमेशा के लिए डिलीट कर दिया है. ट्विटर पर छिड़ी बहस के दौरान मस्क ने कहा कि वह अपनी कंपनियों का फेसबुक पेज बंद कर देंगे.

इसके बाद फेसबुक पर स्पेसएक्स और टेस्ला के पेज दिखना बंद हो गए. हालांकि फिलहाल कंपनियों की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. वहीं फायरफॉक्स वेब ब्राउजर बनाने वाली कंपनी मोजिला ने बुधवार को ब्लॉग पर लिखा, "हम फिलहाल फेसबुक से दूरी बना रहे हैं. हम फेसबुक को विज्ञापन देना अभी रोक रहे हैं और हमारे फेसबुक पेज पर अभी कुछ भी पोस्ट नहीं किया जाएगा."

हालांकि मोजिला ने फ़िलहाल अपना फेसबुक पेज हटाया नहीं है. कंपनी का कहना है कि यदि फेसबुक यूजर्स की जानकारियों को सुरक्षित और उनकी गोपनीयता को सुरक्षित रखने के लिए कोई ठोस कदम उठाने में कामयाब रहता है तो कंपनी फेसबुक पर वापस आने का विचार कर सकती है. इसके आलावा, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी सोनोस ने भी फेसबुक समेत इंस्टाग्राम, गूगल और ट्विटर से अपने विज्ञापनों को एक हफ्ते के लिए हटा लिया है. वहीं फेसबुक ने इस पूरे मामले की वजह से कारोबार पर असर की बात से इंकार किया है.

फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा कि, "हमने इस सप्ताह जिन कंपनियों से बातें की हैं, उनमें से अधिकांश ने लोगों से जुड़ी जानकारियों की सुरक्षा के लिए हमारे द्वारा उठाए गए कदमों से खुशी जाहिर की है. उन्हें यकीन है कि हम इन चुनौतियों पर बेहतर प्रतिक्रिया देंगे और अच्छे भागीदार बनेंगे."

 

512 जीबी की स्टोरेज के साथ 27 मार्च को लांच हो रहा ये धांसू स्मार्टफोन

भारत में 80 फीसदी इंटरनेट यूजर करते है YouTube का इस्तेमाल

इस रिकॉर्ड में एयरटेल से आगे जियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -