एनआईए ने हवाला से सम्बंधित मामलों की जांच में मारे छापे
एनआईए ने हवाला से सम्बंधित मामलों की जांच में मारे छापे
Share:

नई दिल्ली- पाकिस्तानी फंडिंग की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली, गुड़गांव और श्रीनगर सहित देश के 16 जगहों पर छापेमारी की. आपको बता दे कि जम्मू कश्मीर में आतंकी हिंसा और अलगाववादी गतिविधियों के लिए की जा रही फंडिंग के लिए ये छापेमार कार्यवाही की गयी थी. जिसमे एनआईए ने सम्पूर्ण जानकारी के साथ छापा मार कार्यवाही की.

गौरतलब है कि मई 2017 में एक जाँच के दौरान कटटरपंथी हुर्रियत के प्रातीय प्रधान नईम अहमद खान से साथ साथ आतंकी कमांडर बिटटा कराटे ने दावा किया था, कि कश्मीर में आतंकी हिंसा और अलगाववादी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान से हवाला के माध्यम से पैसा देश में लाया जाता है. साथ ही पिछले साल कश्मीर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में स्कूल जलाने की साजिश की बात भी इन लोगो द्वारा कबूली गयी. बता दे कि इस मामले पर गिलानी और  मीरवाईज के हाफिज सईद के साथ रिश्तों का भी दावा किया था. जिसके बाद वीडियो प्रकाश में आने के बाद एनआईए ने एक मामला दर्ज कर चार जून को श्रीनगर और दिल्ली में 22 जगहों पर छापेमार कार्यवाई की थी. 

वही इस छापेमार कार्यवाई में कई अलगाववादी नेताओं के घरों को की छानबीन की गयी थी. वीडियो द्वारा हुए खुलासे के बाद से ही एनआईए मामले को लेकर लगातार सक्रिय है. और जाँच में सामने आये नामो पर लगातार नज़र रख छापेमार करवाई कर रही है.

कांग्रेस में हो टूट के आसार, बिहार में 14 विधायक कर रहे जेडीयू में जाने की तैयारी

ट्विटर के माध्यम से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियो को दी बधाई

खतरों के खिलाडी में ट्विस्ट इन दो एक्ट्रेस की हुई वाइल्डकार्ड एंट्री

वीरभद्र सिंह : आखिरी राजनीतिक पारी में बगावत की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -