मुंबई- लापता हेलिकॉप्टर का मलबा बरामद

Jan 13 2018 02:40 PM
मुंबई- लापता हेलिकॉप्टर का मलबा बरामद

मुंबई. मुंबई में जुहू एयरपोर्ट से पवन हंस के VT PWA हेलिकॉप्टर ने शनिवार को सुबह 10:20 बजे उड़ान भरी थी, लेकिन 10 मिनिट बाद ही वह उससे संपर्क टूट गया. उस समय हेलिकॉप्टर में 2 पायलट और 5 ओएनजीसी के कर्मचारी सवार थे और वह कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था. कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है. साथ ही समुद्र से तीन शव भी निकाले गए हैं, जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है.

नेवी के प्रवक्ता ने बताया कि बचाव अभियान में दो आईएसवी और कोस्ट गार्ड की तीन यूनिट में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर को सुबह 10:58 बजे ओएनजीसी के नॉर्थ फील्ड पर उतरना था, लेकिन 10:30 बजे हेलिकॉप्टर से ऑयल रिग एयर ट्रैफिक कंट्रोल का संपर्क टूट गया था. नियमों के मुताबिक सुबह 10:25 बजे, पायलटों ने अपना रेडियो संपर्क जुहू एयर ट्रैफिक कंट्रोल से ऑयल रिग में जोड़ा था. इसके बाद दोनों पायलट करीब 9 किलोमीटर के दायरे में ऑयल रिग एयर ट्रैफिक कंट्रोल के संपर्क में रहे. इसके लगभग दो मिनिटों के बाद हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया.

ओेएनजीसी ने भारतीय तट रक्षक को अलर्ट कर दिया था, जिसके बाद हेलिकॉप्टर की तलाश में 2 आईएसवी और तट रक्षक दल की 3 यूनिट लगा दी गई थी. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मामले की सूचना रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को दी और उनसे तट रक्षक दल और अन्य एजेंसियों के जरिए हेलिकॉप्टर सवारों की तलाश के लिए मदद मांगी.

सुप्रीम कोर्ट का सवाल बेघरों का कैसे बनेगा आधार कार्ड ?

छापेमारी की कार्रवाई पर चिदंबरम का बयान

आज नहीं सुलझेगा सुप्रीम कोर्ट का विवाद

?