रूखी त्वचा को कोमल और मुलायम बनाते हैं यह फेस पैक

रूखी त्वचा को कोमल और मुलायम बनाते हैं यह फेस पैक

सभी लड़कियों की त्वचा अलग-अलग होती है. खासकर जिन लड़कियों की त्वचा ड्राई होती है उन्हें त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. मार्केट में कई ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं जो यह दावा करते हैं कि वह आपकी ड्राई स्किन की समस्या को दूर कर सकते हैं, पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में गोरा निखार आएगा. 

1- ड्राई स्किन के लिए ककड़ी का फेस पैक बहुत फायदेमंद होता है. इस फेस पैक को बनाने के लिए ककड़ी को बारीक पीस लें. अब इसमें एक चम्मच चीनी मिलाकर 10 मिनट के लिए फ्रिज में रख दें. बाद में इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. अब मसाज करते हुए इस फेस पैक को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा गोरी और खूबसूरत नजर आने लगेगी. 

2- केले के इस्तेमाल से भी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाती है. इस पैक को बनाने के लिए पके हुए केले में एक छोटा चम्मच बादाम का तेल और एक छोटा चम्मच जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा कोमल और मुलायम हो जाएगी. 

3- मक्खन का फेस पैक लगाने से आपकी त्वचा  कोमल और मुलायम हो जाएगी. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक चम्मच मक्खन में आधा चम्मच गुलाबजल मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. यह फेस पैक आपकी त्वचा को ग्लोइंग और मुलायम बनाएगा.

 

मॉनसून में बालों के झड़ने की समस्या दूर करते हैं ये टिप्स

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

?