स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

स्ट्रेट बालों के लिए फायदेमंद होता है यह हेयर मास्क

सभी लड़कियां लंबे घने और स्मूथ बाल पाना चाहती हैं. आजकल धूल मिट्टी और प्रदूषण के कारण बाल रूखे सूखे और बेजान हो जाते हैं. बालों में नई जान लाने के लिए लड़कियां मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. जिससे बालों को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. जिस तरह हर स्किन टाइप के लिए अलग-अलग फेस पैक होते है, वैसे ही बालों को भी अलग-अलग हेयर पैक की आवश्यकता होती है. आज हम आपको स्ट्रेट हेयर पर लगाने वाले हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके इस्तेमाल से आपके बाल लंबे घने और चमकदार हो जाएंगे.  

मेथी और नारियल तेल का मास्क स्ट्रेट बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इस हेयर मास्क को लगाने से बाल  बाउंसी हो जाते हैं और लंबे समय तक स्वस्थ रहते हैं. मेथी बालों को झड़ने से रोकने के साथ-साथ डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा दिलाती है. 

सामग्री- 

दो बड़े चम्मच मेथी दाने, एक बड़ा चम्मच नारियल तेल 

हेयर मास्क बनाने के लिए- 

मेथी दानों को रात में पानी में भिगोकर रखें. सुबह उठने पर इन्हें पीसकर पेस्ट बना लें. अब इसमें नारियल का तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस मिश्रण को अपने बालों की जड़ों में अच्छे से लगाएं. थोड़ी देर बाद अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे खूबसूरत और स्वस्थ हो जाएंगे.

 

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है हरी धनिया का फेस पैक

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करेंगे यह ओवर नाईट टिप्स

चेहरे के रोम छिद्रों से गंदगी साफ करने के लिए रोज करें यह काम

?