दिल्ली MCD में भाजपा की प्रचंड जीत, पीएम ने माना दिल्ली वालों का आभार
दिल्ली MCD में भाजपा की प्रचंड जीत, पीएम ने माना दिल्ली वालों का आभार
Share:

दिल्ली: एक्जिट पोल में बीजेपी की जीत की जो संभावनाएं बताई गई थी, वह सच साबित हुई .दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों में नार्थ, साउथ और ईस्ट तीनों एमसीडी में बीजेपी को भारी बहुमत मिला, वहीं निकाय चुनाव में AAP दूसरे और कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही . MCD की 270 सीट के रुझान में बीजेपी ने 181, आप ने 48, कांग्रेस ने 29, अन्य ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की. MCD में मिली प्रचंड जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने BJP पर भरोसा जताने के लिए दिल्लीवासियों का आभार माना.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली MCD में भाजपा को मिली इस प्रचंड जीत पर अलग -अलग प्रतिक्रियाएं मिलीं. दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार होने के बाद समाजसेवी अन्ना हजारे ने कहा है कि यदि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मेरी सुनी होती तो फिर एमसीडी चुनाव में पार्टी की हार नहीं होती. उन्होंने कहा कि मैं कई बार कहता था कि अरविंद राज्य के विकास के लिए काम करना चाहिए. लेकिन मेरी बात को महत्व नहीं दिया गया.

वहीं इस प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा में विश्वास दिखाने के लिए दिल्ली वालों का धन्यवाद. मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की सराहना करता हूं, जिसने MCD में जीत को संभव बनाया. जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, गोवा और मणिपुर के बाद एमसीडी के परिणामों ने बीजेपी और पीएम मोदी के विजय रथ को आगे बढ़ाया है.मोदी सरकार के काम पर मुहर लग गई है.

बता दें कि कांग्रेस के दिल्ली MCD चुनाव में तीसरे नंबर पर रहने के साथ करारी हार पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपने की बात कही.अब वे वर्षभर सामान्य कार्यकर्ता की तरह कार्य करेंगे. इसी तरह दिल्ली में हुए MCD चुनाव में अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की जबरदस्त हार पर पार्टी की नेता अलका लांबा ने भी अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है.अलका लांबा के क्षेत्र में भी आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है.उनके इस्तीफे की मंजूरी को लेकर कोई बात सामने नहीं आई है.

यह भी देखें

शीला दीक्षित ने माकन पर मढ़े आरोप, पार्टी की हार के बाद चला अंर्तकलह का दौर!

भगवंत मान ने कहा, मोहल्ला क्रिकेट की तरह हल्के में लिया चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -