भगवान राम पहले ननिहाल आते है फिर अपनी जन्मभूमि जाते है- योगी
भगवान राम पहले ननिहाल आते है फिर अपनी जन्मभूमि जाते है- योगी
Share:

रायपुर: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या में राम मंदिर बनने की संभावनाओं पर बयां दिया की रायपुर भगवान राम का ननिहाल है. और जब यहां राम मंदिर का निर्माण हुआ है तो आगे का रास्‍ता भी निकल ही आएगा. आपको बता दे कि सीएम योगी ने कहा कि वह फरवरी महीने में रायपुर आए थे, क्योंकि यहां भगवान राम का ननिहाल है और भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न हुआ था. उन्होंने कहा कि भगवान राम की कृपा रही, इसलिए ननिहाल में भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हुआ. मान्यता यही है कि भगवान राम पहले ननिहाल में आते हैं और ननिहाल से अपने जन्मभूमि में जाते हैं.

गौरतलब है कि सीएम योगी ने कहा कि हम लोग इस बार दीपावली के पहले अयोध्या गए थे. हमारी पूर्ववर्ती सरकारें अयोध्या जाने से डरती थीं. अयोध्या का नाम लेना भी नहीं चाहती थी. लोग सोचते थे कि हम सत्ता में आए हैं तो संभवतः भय के कारण अयोध्या नहीं जाएंगे. हमें तो कोई भय नहीं है, क्योंकि अयोध्या के साथ भारत की पहचान है. यह पूरे देश और दुनिया के सामने आना चाहिए. उन्होंने कहा कि आखिर राम में ऐसा क्या था कि पूरा देश और दुनिया लालायित है श्रीराम के लिए. शासन की सबसे अच्छी पद्धति दुनिया के अंदर मानी गई है तो वह राम राज्य है. जहां किसी भी प्रकार कोई भय नहीं, भूख नहीं, किसी भी प्रकार कोई अभाव नहीं. यह एक आदर्श व्यवस्था है.

साथ ही योगी ने कहा कि लोग अक्सर कहते हैं कि तीन वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने क्या किया, अच्छे दिन कब आएंगे. उन्हें बताना चाहिए कि जिस गरीब ने आजादी के सत्तर वर्ष बाद भी बिजली नहीं देखी है और आज उसे बिजली मिल रही है वही राम राज्य है जिस गरीब ने 55-60 वर्षों ने कभी बैंक का दर्शन नहीं किया उसका बैंक में कोई अकाउंट खुल जाता है तो उसके लिए वही अच्छा दिन है. उस गरीब को मकान मिल जाता है, जिसके सिर पर छत नहीं था, उसके लिए यही अच्छा दिन है. यह कार्य मोदी जी ने किया है. वही मौके पर योगी ने कांग्रेस सरकार को अव्यवस्थाओ कजिम्मेदार भी ठहराया.


बता दे योगी ने छत्तीसगढ़ में धान खरीदी और सार्वजनिक वितरण प्रणाली की तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश से अधिकारियों के दल ने आकर यहां धान खरीदी की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली थी जिसके बाद वहां बेहतर तरीके से गेहूं की खरीदी की गई. कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक भी मौजूद थे.

सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार पहुंचेंगे छत्तीसगढ़

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जारी किया संकल्प पत्र

यूपी में भाजपा आज जारी करेगी संकल्प पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -