कीर्ति चिदंबरम पर क़ानूनी शिकंजा और कसा
कीर्ति चिदंबरम पर क़ानूनी शिकंजा और कसा
Share:

दिल्ली : कार्ति  चिदंबरम पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. इसी क्रम में पूछताझ और जांच का सिलसिला जारी है. आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम से 11 घंटे तक पूछताछ की गई. मामले से जुड़े सवालों पर उनका बयान रिकॉर्ड किया गया.

पूछताझ करीब 11:30 बजे से रात 10:30 बजे तक चली. ईडी की ईसीआईआर में कार्ति के अलावा आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर तथा इंद्राणी मुखर्जी शामिल है. कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने कर संबंधी जांच से बचने के लिए पीटर तथा इंद्राणी मुखर्जी के स्वामित्व वाली एक मीडिया कंपनी से कथित तौर पर धन लिया था. कार्ति और उनके पिता ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इंकार किया है.

पूछताछ के बाद कार्ति ने कहा, ‘‘जो मैं अदालत में दायर याचिकाओं में कहता आया हूं वही बात आज कही है. ऐसे सवाल थे जो टाइप किए हुए थे ऐसे में समय लग गया.’ गौरतलब है कि सीबीआई की शिकायत में धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के अनुसार, ईसीआईआर दर्ज की गई थी. इससे पहले सीबीआई ने जांच के चलते चार शहरों में कार्ति के घरों तथा कार्यालयों पर छापेमारी की थी.

ईडी के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस ने ईडी और सीबीआई को कठपुतली बताया

छापेमारी की कार्रवाई पर चिदंबरम का बयान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -