कर्नाटक चुनाव: भाजपा-कांग्रेस के खिलाफ एक नई पार्टी मैदान में
कर्नाटक चुनाव: भाजपा-कांग्रेस के खिलाफ एक नई पार्टी मैदान में
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं, उसके पहले कर्नाटक की राजनीति में काफी उथल पुथल देखने को मिल रही है, देश की बड़ी-बड़ी पार्टियों की नज़र भी कर्नाटक में होने वाले चुनावों पर है और इसी के चलते कर्नाटक में भी नित नई राजनीतिक पार्टियों का उदय भी हो रहा है. अभी हाल ही में कर्नाटक ने एक नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा हुई है.  इस पार्टी का नाम है 'भारतीय जनशक्ति कांग्रेस' (BJC). अप्रैल-मई में होने वाले इस चुनाव में ये पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ लड़ेगी.

इस पार्टी की संस्थापक एक महिला हैं जो पूर्व पुलिस अधिकारी रह चुकी हैं. डिप्टी एसपी अधिकारी रह चुकी अनुपमा शेनॉय का दो साल पहले सिद्धारमैया की सरकार के साथ अनबन की खबरें आई थी. जब श्रममंत्री पी टी परमेश्वर नाइक के खिलाफ पुलिस अधिकारी के कथित फेसबुक पोस्ट को लेकर विवाद पैदा हो गया था, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. 

अब अनुपमा ने राजनीति में उतरने का फैसला किया है, पार्टी का लांच 12 वीं सदी के समाज सुधारक बासवन्ना के जन्मस्थान बागेवाड़ी में किया गया, इस दौरान  सिर्फ 20 लोग मौजूद थे. इस मौके पर अनुपमा शेनॉय ने कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक में कांग्रेस को हराएगी. एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए अनुपमा ने कहा कि "मेरी पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेगी. इसके अलावा हमलोग कानून और व्यवस्था को सख्ती से लागू करेंगे. कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बेहद भ्रष्ट है. लोग बड़े राजनीतिक दलों को वोट देना नहीं चाहते हैं." आपको बता दें कि अनुपमा की पार्टी, कर्नाटक में बनने वाली पहली नई पार्टी नहीं है, पिछले छह महीने में कर्नाटक में कम से कम आधा दर्जन नए राजनीतिक दल आ चुके हैं.

कर्नाटक में आज पीएम करेंगे कई योजनाओं का उद्घाटन

इसलिए इस नदी का जल सदा उबलते रहता है

कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, लिंगायत को मिली अलग धर्म की मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -