जम्मू-कश्मीर: सिख लड़की ने मुस्लिम दोस्त को दान दी किडनी, परिवार ने किया साफ इंकार
जम्मू-कश्मीर: सिख लड़की ने मुस्लिम दोस्त को दान दी किडनी, परिवार ने किया साफ इंकार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एक लड़की ने अपनी दोस्त को किडनी दान में देने का फैसला कर दोस्ती की मिसाल पेश की है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यहां एक 23 वर्षीय व्यवसायी मंजोत सिंह कोहली ने अपनी दोस्त समरीन मलिक को अपनी किडनी देना का फैसला लिया है। यहां बता दें कि रजौरी की रहने वाली समरीन मलिक को किडनी ट्रांसप्लांट की सख्त जरूरत है। वहीं ऐसे में उधमपुर की रहने वालीं मंजोत उनकी मदद को आगे आईं। बता दें कि उन्होने अपनी दोस्त समरीन को किडनी देने का फैसला किया और अस्पताल की सारी औपचारिकताओं को पूरा किया, लेकिन आखिर में एक परेशानी आ गई।

जम्मू कश्मीर: पंचायत चुनाव में छठे चरण का मतदान जारी

यहां हम आपको बता दें कि मंजोत जहां सिख हैं, तो वहीं समरीन मुस्लिम हैं। इसके अलावा दोनों के बीच दोस्ती ने लोगों का दिल जीत लिया है। साथ ही बता दें कि समरीन की दोनों किडनियां फेल हो चुकी हैं और उनके परिवार ने उन्हें किडनी दान देने का फैसला लिया, लेकिन किसी की किडनी उनसे मैच नहीं हुई। वहीं उनकी मां की किडनी मैच हुई, लेकिन उनकी सेहत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उनकी किडनी लेने से इनकार कर दिया। समरीन का परिवार जब सारी उम्मीदें हार गया, तब मंजोत किसी फरिश्ते की तरह उनकी जिंदगी में आईं।

आंध्र प्रदेश: अभिनेता पवन कल्याण ने कहा- 2019 विधानसभा नहीं जीतेंगे सीएम चंद्रबाबू नायडू

गौरतलब है कि उधमपुर की रहने वालीं मंजोत ने समरीन को अपनी किडनी देने का फैसला लिया है और उनकी किडनी भी समरीन से मैच कर गई है, लेकिन बस एक मुश्किल है। मंजोत का परिवार इसके लिए राजी नहीं है। वहीं जहां समरीन का इलाज हो रहा है, मंजोत के पिता ने उस अस्पताल को लिखा है कि वो अपनी बेटी को किडनी दान देने की इजाजत नहीं देते। इसके अलावा मंजोत ने कहा कि वो अपने परिवार की बात समझती है, लेकिन सभी को इन सबसे ऊपर उठना होगा। उन्होंने कहा, मैं उन्हें गलत नहीं कह रही। उनके नजरिये से वो सही हैं, लेकिन हमें इन भावनाओं से ऊपर उठना चाहिए और वो करना चाहिए जिसके लिए भगवान ने हमें भेजा है।


खबरें और भी 

पाकिस्तान से लगी सीमा में बढ़ी मुस्लिम आबादी

बद्रीनाथ में बर्फ की आगोश के बीच तप करेंगे 16 साधू

तीन तलाक अध्यादेश पर मुखर विरोध से बचेगा विपक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -